छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / state

सुसाइड नोट डिकोडिंग में सेक्सुअल हैरेसमेंट का शिकार निकला छात्र

एक छात्र के सुसाइड केस की गुत्थी पुलिस ने सुलझा ली है. पुलिस ने छात्र के सुसाइड नोट को डिकोड कर लिया है. सुसाइड नोट में सेक्सुअल और मेंटल हैरेसमेंट की बात सामने आई है. केस में पुलिस ने छात्र के शिक्षिका को गिरफ्तार किया है.

By

Published : Mar 25, 2021, 11:03 PM IST

police decoded suicide note in Student suicide case in bilaspur
police decoded suicide note in Student suicide case in bilaspur

बिलासपुर:सेक्सुअल हैरेसमेंट से परेशान छात्र की मौत के बाद रोज नई परतें खुलकर सामने आ रही है. छात्र ने जो सुसाइड नोट छोड़ा था, उसे पुलिस बड़ी मुश्किल से डिकोड कर ली है. छात्र सुसाइड नोट को एक खास तरह के एप से बनाया था. मृत छात्र ने सुसाइड से पहले बनाये गए वीडियो मैसेज को शेड्यूल करके पोस्ट किया था, ताकि उसके मरने के बाद ही वो रिसीव हो सके. सुसाइड नोट में फिजिकल और मेंटल हैरेसमेंट की बात साफ तौर पर स्पष्ट हो रही है.

अपने ही टीचर से प्रताड़ित था छात्र

बीते दिनों बिलासपुर के देवरीखुर्द में स्कूल संचालिका के 16 वर्षीय बेटे ने सुसाइड कर लिया था. केस में तोरवा पुलिस ने नाबालिग के स्कूल टीचर को हिरासत में लिया था. बताया जा रहा है कि टीचर के लगातार प्रताड़ना की वजह से बच्चे ने आत्महत्या जैसा कदम उठाया था. छात्र ने अपने घर में फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली थी.

बिलासपुरः छात्र सुसाइड केस में महिला टीचर गिरफ्तार

सामने आया आत्महत्या का वीडियो

नाबालिग अपनी मां के साथ देवरीखुर्द में रहता था. नाबालिग घटना वाले दिन शाम को घर पर अकेले था. उसकी मां मंदिर गई थी. इसी दौरान नाबालिग ने अपने घर में फांसी लगा ली थी. उसकी मां जब घर लौटी तब उसने आसपास के लोगों की मदद से नाबालिग को फंदे से नीचे उतारा और अपोलो अस्पताल ले गई. जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया. खुदकुशी करने से पहले नाबालिग ने अपना डिजिटल कैमरे को चालू कर रखा था. जिसमें पूरी घटना का वीडियो कैद हो गया है.

आरोपी शिक्षिका गिरफ्तार

पुलिस के अनुसार प्रथम दृष्टया मामला प्रेम प्रसंग का लग रहा था. घटना के दौरान इस्तेमाल किया गया कैमरा जब्त कर पुलिस ने साइबर सेल में दे दिया था, ताकि वीडियो से पूरे मामले का पता लगाया जा सके. अब धीरे-धीरे इसकी परतें खुल रही है. पुलिस ने इस केस में आरोपित शिक्षिका को गिरफ्तार कर लिया है. सुसाइड नोट में यह स्पष्ट है कि शिक्षिका अपनी मर्जी के मुताबिक छात्र का इस्तेमाल करती थी और उसके बाद उसका मोबाइल ब्लॉक कर देती थी. इससे युवक काफी परेशान था.

ABOUT THE AUTHOR

...view details