छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / state

बिलासपुर: अवैध तरीके से धान का परिवहन करते पिकअप जब्त

धान खरीदी के लिए अब कुछ ही दिन बचे हैं. ऐसे में बिचौलिए सक्रिय हो गए हैं. पेंड्रा में पुलिस ने अवैध तरीके से धान का परिवहन करते हुए एक पिकअप को जब्त किया है.

By

Published : Jan 19, 2021, 2:27 PM IST

Paddy pickup seized
धान से भरा पिकअप जब्त

बिलासपुर:छत्तीसगढ़ में धान खरीदी शुरू हुए 50 दिन हो गए हैं. बिचौलिए लगातार अवैध धान को खपाने की कोशिशों में लगे हुए हैं. प्रदेश में लगातार अवैध धान परिवहन की शिकायतें सामने आ रही हैं. इस बीच पेंड्रा में पुलिस ने मुखबिर की सूचना पर अवैध तरीके से धान खपाने की कोशिश करने वाले एक पिकअप को जब्त किया है.

धान खरीदी के दौरान सभी अधिकारी लगातार जांच कर रहे हैं. इस बीच सोमवार को पुलिस को मुखबिर से सूचना मिली थी कि पेंड्रा इलाके में अवैध रूप से धान खपाने की मंशा से धान से भरा पिकअप खरीदी केंद्र ले जाने की तैयारी में हैं. मौके पर पहुंची पुलिस ने जब पिकअप के मालिक से धान से संबंधित दस्तावेज मांगे, तो उसने पेंड्रा के शिवम ट्रेडर्स के नाम का एक बिल दिखाया.

पढ़ें: जशपुर: SDM ने किया 15 क्विंटल अवैध धान जब्त

SDM ने की कार्रवाई

बिल में मोटा धान गौरेला के टीकर कला इलाके में स्थित बाला जी राइस मिल ले जाना बताया गया था. मामला संदिग्ध नजर आने पर एसडीएम ने बाला जी राइस मिल के संचालक को बुलाया. मौके पर पहुंचे संचालक ने धान के विषय में किसी भी तरह की कोई जानकारी नहीं होने बात कही. फिलहाल पुलिस ने पिकअप वाहन को जब्त कर गौरेला थाने में सुपुर्द कर दिया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details