छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / state

'अजीत जोगी का दायरा कम करने के लिए हुई है पेंड्रा-गौरेला-मरवाही जिले की घोषणा'

पेड्रा क्षेत्र को जिला घोषित करने के ऐलान के बाद स्थानीय लोग खुशी में डूबे हुए हैं. वहीं दूसरी ओर इसके राजनीतिक जानकारों का कहना है कि ये सुप्रामो अजीत जोगी के राजनीतिक प्रभाव को कम करने की साजिश है.

डिजाइन इमेज

By

Published : Aug 18, 2019, 7:53 PM IST

बिलासपुर: भूपेश बघेल ने गुरुवार को तीन ग्राम पंचायत और नगर पंचायत को मिलाकर एक नया जिला बनाने की घोषणा की है, जिसमें पेंड्रा-गौरेला और मरवाही शामिल है. पेंड्रा क्षेत्र को जिला घोषित करने के ऐलान के बाद जहां एक तरफ स्थानीय लोग खुशी में डूबे हुए हैं. वहीं दूसरी ओर इसके राजनीतिक अर्थ भी लगाए जा रहे हैं.

'अजीत जोगी का दायरा कम करने के लिए हुई है पेंड्रा-गौरेला-मरवाही जिले की घोषणा'

राजनीतिक जानकारों की मानें, तो यह निर्णय जेसीसी (जे) सुप्रामो अजीत जोगी के राजनीतिक प्रभाव को कम करने की साजिश है. जानकारों का कहना है कि इस निर्णय के जरिए जोगी के बर्चस्व को महज उनके ही विधानसभा क्षेत्र में समेटकर रखने की कोशिश की गई है. वर्तमान में अजीत जोगी मरवाही विधानसभा क्षेत्र से विधायक हैं.

अजीत जोगी ने की वर्तमान सरकार की तारीफ
हालांकि इस निर्णय पर अजीत जोगी ने भी वर्तमान सरकार की तारीफ की थी और कहा था कि इस मामले को राजनीतिक चश्में से नहीं देखा जाय. बता दें कि पेंड्रा क्षेत्र को जिला बनाने की मांग जोगी की सरकार और भाजपा की सरकार के समय में भी किया गया था. छत्तीसगढ़ में अब 27 की जगह 28 जिले होंगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details