छत्तीसगढ़

chhattisgarh

बिलासपुर में ब्लैक फंगस से दो मरीजों की मौत

By

Published : May 28, 2021, 9:21 AM IST

Updated : May 28, 2021, 11:20 AM IST

बिलासपुर में ब्लैक फंगस के मामले बढ़ते जा रहे हैं. गुरुवार को दो मरीजों की मौत इस बीमारी से हो गई. वहीं 13 ब्लैक फंगस के मरीजों का इलाज सिम्स में चल रहा है. इसके अलावा गुरुवार को चार मरीजों को रायपुर एम्स रेफर कर दिया गया है.

Patients died of black fungus in Bilaspur
बिलासपुर में ब्लैक फंगस से मरीजों की मौत

बिलासपुर: जिले में ब्लैक फंगस के मरीजों की संख्या तेजी से बढ़ रही है. कोरोना महामारी की चपेट में आए अधिकांश मरीज इस बीमारी से पीड़ित हो रहे हैं, जिससे अब मौत का आंकड़ा भी बढ़ रहा है. ऐसा ही मामला गुरुवार को सामने आया, जहां ब्लैक फंगस से 2 मरीजों की मौत हो गई. इसमें रतनपुर में रहने वाली 60 वर्षीय महिला ने इलाज के दौरान रायपुर में दम तोड़ा. महिला को 19 मई को सिम्स में भर्ती किया गया था. ब्रेन में फंगस पहुंचने के कारण महिला की हालत गंभीर थी, जिसके बाद उसे रायपुर रेफर कर दिया गया था. यहां उपचार के दौरान गुरुवार को महिला की मौत हो गई. वहीं दूसरी मौत पाली निवासी 52 वर्षीय व्यक्ति की हुई. उसकी किडनी में फंगस पहुंचने के कारण 25 मई की रात उसे सिम्स में एडमिट किया गया था. जिसके बाद उसकी भी इलाज के दौरान मौत हो गई. जिले में ब्लैक फंगस से मौत का यह पहला मामला है. ब्लैक फंगस से 2 मरीजों की मौत के बाद स्वास्थ्य विभाग सकते में है.

सिम्स में चल रहा 13 ब्लैक फंगस के मरीजों का इलाज

बिलासपुर के सिम्स में 13 से ज्यादा ब्लैक फंगस के मरीजों का इलाज जारी

चार गंभीर मरीज रायपुर रेफर, सिम्स में चल रहा 13 मरीजों का इलाज

ब्लैक फंगस से पीड़ित 4 मरीजों को सिम्स में भर्ती कराया गया था. जिनकी हालत गंभीर होने के कारण चारों मरीजों को गुरुवार को रायपुर रेफर कर दिया गया है. इनमें सरकंडा निवासी 64 वर्षीय महिला, तिफरा निवासी 49 वर्षीय पुरुष, अकलतरा निवासी 55 वर्षीय महिला और चिरमिरी की 60 वर्षीय वृद्धा शामिल है. इन सभी का अब रायपुर के एम्स अस्पताल में इलाज चल रहा है. वहीं वर्तमान में बिलासपुर के सिम्स में ब्लैक फंगस के 13 मरीजों का उपचार जारी है.

बिलासपुर में ब्लैक फंगस के 5 मरीज, नेता प्रतिपक्ष ने की एडवाइजरी जारी करने की मांग

इलाज में देरी बन रही मौत की वजह

ब्लैक फंगस के मरीजों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है. अधिकांश मरीज गंभीर हालत में सिम्स पहुंच रहे हैं. इन मरीजों को कई दिनों तक पता नहीं चल पाता कि उन्हें ब्लैक फंगस का संक्रमण हुआ है. इस वजह से उनकी हालत गंभीर हो गई. इन मरीजों को देर से इलाज मिलने के कारण उनकी हालत गंभीर हो जाती है. जिसकी वजह से मौत हो रही है.

Last Updated : May 28, 2021, 11:20 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details