छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / state

मध्यप्रदेश से छत्तीसगढ़ लाया जा रहा धान से भरा ट्रक जब्त

छत्तीसगढ़ में धान का अवैध परिवहन लगातार जारी है. पुलिस प्रशासन और जिला प्रशासन लगातार धान तस्करों पर कार्रवाई भी कर रहे हैं. इसी दौरान सोमवार को भी पुलिस ने पेंड्रा-मरवाही इलाके में धान से भरा ट्रक जब्त किया है.

By

Published : Jan 4, 2021, 3:58 PM IST

Paddy truck seized
जब्त वाहन

बिलासपुर:प्रशासन की लाख कड़ाई और चाक चौबंद व्यवस्था के बाद भी धान का अवैध परिवहन किया जा रहा है. मध्यप्रदेश की सीमा में लगे छत्तीसगढ़ के पेंड्रा-मरवाही इलाके में धान कोचिए और बिचौलिए लगातार यहां धान खपा रहे हैं. धान तस्कर रात के अंधेरे में मध्यप्रदेश से धान लाकर छत्तीसगढ़ में खपा रहे हैं. सोमवार को प्रशासन ने एक धान से भरे ट्रक को जब्त किया है.

धान से भरा ट्रक जब्त

मामला मरवाही के खुरपा निमधा मुख्य मार्ग का है. जहां प्रशासन को लगातार सूचना मिल रही थी कि सीमावर्ती मध्यप्रदेश से कुछ धान तस्कर छत्तीसगढ़ में कोचियों और बिचैलियों के जरिए धान खपा रहे हैं. इसी बीच पुलिस को जानकारी मिली कि एक धान से भरा एक ट्रक धनपुर-खुरपा मुख्यमार्ग पर सड़क किनारे संदिग्ध परिस्थियों में खड़ा हुआ है. ये मध्यप्रदेश के कोतमा में रहने वाले जैन ब्रदर्स के लोग हैं. जो लंबे समय से एमपी का धान छत्तीसगढ़ में खपाने का काम करते हैं.

पढ़ें:धान तस्करी: अवैध धान परिवहन करते 2 पिकअप जब्त, ओडिशा से निकला कनेक्शन

पुलिस ने जब्त किया ट्रक

सूचना पर मरवाही प्रशासन की टीम मौके पर पहुंचकर धान से भरे ट्रक में मौजूद सतेंद्र जैन से पूछताछ की, लेकिन इसमें से दूसरा भाई मौका देखकर वहां से भाग निकला. इनके पास किसी भी तरह का कोई भी धान से जुड़ा दस्तावेज नहीं होने के कारण, प्रशासन ने धान से भरे ट्रक को जब्त कर लिया.

रात के अंधेरे में खपाते थे धान

बताया जा रहा है कि मध्यप्रदेश के कोतमा में रहने वाले जैन ब्रदर्स के सतेंद्र जैन और उसके भाई लगातार रात के अंधेरे में चोरी छिपे मध्यप्रदेश का धान छत्तीसगढ़ के धनपुर, धोबहर, निमधा इलाके में बड़े बिचौलियों और कोचियों के खलिहान में गिरा देते हैं. इसके बाद दिन के उजाले में ये धान किसी किसान के पट्टे के साथ खरीदी केंद्र में जाकर बेच दिया जाता है. वहीं अधिकारी मामले में जांच के बाद कार्रवाई करने की बात कह रहे हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details