छत्तीसगढ़

chhattisgarh

बिलासपुर के कोविड अस्पताल में ऑक्सीजन लीक से महिला की मौत, कलेक्टर ने किया खंडन

By

Published : Apr 28, 2021, 5:00 PM IST

Updated : Apr 28, 2021, 6:10 PM IST

बिलासपुर में सोमवार की रात कोविड अस्पताल के ऑक्सीजन प्लांट में ऑक्सीजन लीक हो गया. इस वजह से कई मरीजों को दूसरे हॉस्पिटल में शिफ्ट करना पड़ा. इस घटना की वजह से एक महिला की मौत की खबर सामने आई. जिसका कलेक्टर सारांश मित्तर ने खंडन किया है.

Oxygen leaks at covid 19 Hospital in Bilaspur
कोविड अस्पताल बिलासपुर

बिलासपुर:कलेक्टर सारांश मित्तर ने कोविड अस्पताल के ऑक्सीजन लीक हादसे में महिला की मौत से इनकार किया है. कलेक्टर ने इस खबर का खंडन करते हुए कहा है कि इस घटना में किसी महिला की मौत नहीं हुई है. मरीजों को दूसरे हॉस्पिटल में शिफ्ट जरूर किया गया है.

कलेक्टर सारांश मित्तर

26 और 27 अप्रैल की रात कोविड अस्पताल के ऑक्सीजन प्लांट में ऑक्सीजन लीक हो गया. इस वजह से कई मरीजों को दूसरे हॉस्पिटल शिफ्ट करना पड़ा. इस बीच एक महिला की मौत की खबर मीडिया में आई. हालांकि कलेक्टर ने मौत की बात को महज अफवाह करार दिया है. सारांश मित्तर ने यह भी कहा कि मेंटेनेंस के काम को भी पूरा कर लिया गया है. कलेक्टर ने इस बात से इंकार नहीं किया है कि ऑक्सीजन प्लांट में खराबी आई थी. जिसकी वजह से आनन-फानन में मरीजों को दूसरे निजी अस्पताल में दाखिल करना पड़ा था.

राजधानी रायपुर के अस्पताल में भी हुआ था हादसा

छत्तीसगढ़: अस्पताल में आग लगने से 5 मरीजों की मौत, सीएम ने किया मुआवजे का ऐलान

इससे पहले छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर के अस्पताल के ICU वार्ड में आग लग गई थी. इस हादसे में 5 मरीजों की मौत हुई थी. अस्पताल में कोरोना मरीज भी भर्ती थे. अस्पताल में कुल 50 मरीज भर्ती थे. आग लगने के बाद वहां अफरा तफरी का माहौल था. मरीजों को दूसरी जगह शिफ्ट किया गया. इस हादसे पर छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल और कांग्रेस के राहुल गांधी ने ने दुख जताया था. मुख्यमंत्री ने 4-4 लाख रुपये मुआवजा देने का ऐलान किया. कोरोना काल में प्रदेश के अस्पतालों में लगातार लापरवाही की खबरें सामने आ रही है. इस ओर ध्यान देने की जरूरत है.

Last Updated : Apr 28, 2021, 6:10 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details