छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / state

NMDC का रिटायर्ड कर्मचारी ऑनलाइन ठगी के शिकार, आरोपी झारखंड से गिरफ्तार

ऑनलाइन ठगी के मामले में बिलासपुर पुलिस ने आरोपियों को झारखंड से गिरफ्तार किया है.

By

Published : Nov 26, 2019, 8:36 AM IST

Updated : Nov 27, 2019, 3:12 PM IST

online fraud case in bilaspur
ऑनलाइन ठगी का मामला

बिलासपुर : इंटरनेट और नेटबैंकिंग के दौर में बदमाश, ठगी और धोखाधड़ी के नए-नए पैंतरे आजमा रहे हैं. बिलासपुर के अलका एवेन्यू में रहने वाले प्रयाग दत्त दीक्षित ऑनलाइन ठगी के शिकार हो गए. हांलाकि पुलिस ठगी करने वाले दो भाइयों को धर दबोचा है.

NMDC का रिटायर्ड कर्मचारी ऑनलाइन ठगी के शिकार

पुलिस ने आरोपियों को झारखंड से पकड़ा. जहां पुलिस चुनाव प्रचारक बनकर पहुंची और आरोपियों को खोज निकाला.

मोबाइल सिम से मिली जानकारी

10 फरवरी को NMDC बैलाडीला से रिटायर्ड कर्मचारी प्रयाग दत्त दीक्षित के मोबाइल पर अज्ञात लोगों ने फोन कर OTP की जानकारी ली और उनके खाते से 47,994 रुपए निकाल लिए. मामले में सिविल लाइन पुलिस ने धोखाधड़ी का मामला दर्ज किया था. विवेचना के दौरान थाना प्रभारी मोहम्मद कलीम खान ने अज्ञात आरोपी के मोबाइल सिम के बारे में छानबीन की.

पढ़ें : चोरी के बाद घर में ही गाड़ दिया था सोना, पुलिस ने धर दबोचा

सिम के लोकेशन के आधार पर पुलिस टीम झारखंड के नवादा, राजमहल, जामताड़ा, करमाटांड़ इलाके में पतासाजी शुरु की. पुलिस ने झारखंड में चल रहे चुनावी माहौल का फायदा उठाया खुद चुनाव प्रचार-प्रसार की टीम का हिस्सा बन गई.

आरोपी के घर में दी दबिश

चुनाव प्रचार करते हुए टीम थाना करमाटांड़ के देवोडीह गांव पहुंच गई और संदेह के आधार पर शहाबुद्दीन अंसारी उर्फ साहेब और मोहम्मद सफ़र उद्दीन अंसारी को हिरासत में लेकर पूछताछ की. आरोपियों ने अपना गुनाह कबूल लिया. दोनों भाइयों को गिरफ्तार कर न्यायालय में पेश किया, जहां से कोर्ट ने उन्हें न्यायिक रिमांड पर जेल भेज दिया.

Last Updated : Nov 27, 2019, 3:12 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details