छत्तीसगढ़

chhattisgarh

By

Published : Oct 9, 2020, 8:14 PM IST

ETV Bharat / state

बिलासपुर: महिलाओं, युवाओं और किसानों को न्याय दिलाने के नाम पर केंद्र सरकार के खिलाफ NSUI का प्रदर्शन

बिलासपुर में NSUI कार्यकर्ताओं ने महिलाओं के सम्मान, युवाओं को रोजगार और किसानों को न्याय दिलाने के लिए केंद्र सरकार के खिलाफ जमकर प्रदर्शन किया.

nsui protest against central government in bilaspur
केंद्र सरकार के खिलाफ NSUI का प्रदर्शन

बिलासपुर: महिलाओं के सम्मान, युवाओं को रोजगार और किसानों को न्याय दिलाने के लिए केंद्र की भाजपा सरकार के खिलाफ NSUI ने प्रदर्शन किया. इसी कड़ी में बिलासपुर के नेहरू चौक में भी जन अधिकार रैली और सभा का आयोजन किया गया. इसमें भारतीय राष्ट्रीय छात्र संगठन के राष्ट्रीय महासचिव और छत्तीसगढ़ प्रभारी विशाल चौधरी शामिल हुए.

केंद्र सरकार के खिलाफ NSUI का प्रदर्शन

पढ़ें- बस्तर दशहरा समिति की बैठक, आम लोगों को नहीं मिलेगी मंदिर में प्रवेश की अनुमति

NSUI कार्यकर्ताओं ने कहा कि महिलाओं, युवाओं और किसानों के साथ मोदी सरकार अन्याय कर रही है. उन्होंने आरोप लगाते हुए कहा कि युवाओं को रोजगार देना छोड़ सरकार रोजगार छीन रही है. इस दौरान NSUI अपना प्रदर्शन मंच से केंद्र के खिलाफ विरोध जता रहे थे. लेकिन वर्तमान परिस्थितियों को दरकिनार कर सैकड़ों की संख्या पर कार्यकर्ता शासन के गाइडलाइंस को अनदेखा कर सोशल डिस्टेंसिंग की जमकर धज्जियां उड़ाते हुए मंच के चारों ओर दिखाई दे रहे थे. पूरे कार्यक्रम में कुछ छात्र नेता बिना मास्क और सोशल डिस्टेंसिंग का उल्लंघन करते दिखे.

सैंकड़ों की संख्या में दिखे NSUI कार्यकर्ता

पढ़ें: राजनांदगांव: गरीब कल्याण योजना में शामिल नहीं किए जाने पर NSUI ने किया विरोध प्रदर्शन

NSUI कार्यकर्ताओं ने केंद्र की मोदी सरकार पर आरोप लगाते हुए कहा कि प्रधानमंत्री मोदी सिर्फ बड़ी-बड़ी योजनाओं के नाम घोषित करते है, लेकिन उसपर अमल नहीं किया जाता है. कोरोना वायरस से लगे लॉकडाउन में कई लोगों की नौकरी चली गई, किसानों को नुकसान हुआ, लेकिन अबतक किसी भी नुकसान की भरपाई नहीं हुई. वहीं महिलाओं और बेटियों के सम्मान के उन्होंने कहा कि हाथरस, बलरामपुर जैसी घटनाओं पर भी कोई कार्रवाई नहीं हुई.

ABOUT THE AUTHOR

...view details