छत्तीसगढ़

chhattisgarh

सिम्स अस्पताल की लापरवाही कोरोना को दे रही न्योता!

By

Published : Feb 22, 2021, 8:59 PM IST

Updated : Feb 22, 2021, 10:51 PM IST

भारत में एक बार फिर कोरोना के केस बढ़ने लगे हैं. देश के 9 राज्यों और केंद्र शासित राज्यों में फिर कोरोना के केस बढ़े हैं. जिसमे छत्तीसगढ़ भी शामिल है. ETV भारत की टीम ने बिलासपुर जिले के सबसे बड़े सिम्स अस्पताल का जायजा लिया. सिम्स में कोरोना को लेकर लापरवाही देखी गई.

Negligence regarding Corona
सिम्स अस्पताल की लापरवाही

बिलासपुर:कोरोना संक्रमण के केस पड़ोसी राज्य महाराष्ट्र और छत्तीसगढ़ में एक बार फिर बढ़े हैं. छत्तीसगढ़ में कोरोना को लेकर बेपरवाही की तस्वीरें अभी भी देखने को मिल रही है. ETV भारत की टीम ने बिलासपुर जिले के सबसे बड़े सिम्स अस्पताल का जायजा लिया. सिम्स में कोरोना को लेकर लापरवाही देखी गई.

कोरोना को लेकर लापरवाही

अस्पताल के दोनों गेट से लोग बेहिचक अंदर बाहर आते-जाते दिखे. कुछ ने मास्क लगा रखे थे तो ऐसे लोगों की संख्या भी खूब दिखी जो बगैर किसी एहतियात के सिम्स अस्पताल परिसर में आना-जाना कर रहे थे. उन्हें रोकने-टोकने वाला कोई नहीं था.

महाराष्ट्र, पंजाब, मध्यप्रदेश और छत्तीसगढ़ में फिर बढ़े कोरोना के केस

कोरोना को आमंत्रण देता सिम्स

कोरोना महामारी के समय में अस्पताल प्रबंधन को खासकर मास्क को लेकर संवेदनशील होना चाहिए. आम लोगों को मास्क उपलब्ध करवाना तो दूर अस्पताल में बगैर मास्क पहने हुए लोगों के प्रवेश करने पर भी सिम्स प्रवंधन का कोई नियंत्रण नहीं दिखा. सिम्स प्रबंधन का यह लापरवाह रवैया कोरोना को आमंत्रण देने जैसा है. मेन गेट में मौजूद सिम्स के गार्ड से जब हमने बातचीत की तो उनका कहना था कि सिम्स के पास मास्क नहीं है. आने-जाने वालों को रोकने में वो असमर्थ है.

सिम्स के अंदर भी वही हालात

सिम्स के अंदर भी यही नजारा देखने को मिला. सोशल डिस्टेंसिंग को तो लोग भूल ही गए हैं. अंदाजा लगाया जा सकता कि जिला मुख्यालय के सबसे बड़े अस्पताल में जब लापरवाही की ऐसी तस्वीरें देखने को मिल रही है तो उन ग्रामीण क्षेत्रों का क्या हाल होगा, जहां प्रशासनिक नियंत्रण शहर के अपेक्षा कम ही होता है.

Last Updated : Feb 22, 2021, 10:51 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details