छत्तीसगढ़

chhattisgarh

मरवाही में सड़क निर्माण में लापरवाही, अधिकारी ने लिया संज्ञान, दोबारा निर्माण के निर्देश

By

Published : Nov 25, 2020, 5:54 AM IST

Updated : Nov 25, 2020, 10:09 AM IST

गौरेला-पेंड्रा-मरवाही में मरवाही-सिवनी रोड से भर्रीढांड, वाह्य, चिचगोहना, राजाडीह तक सड़क का निर्माण किया जा रहा है, लेकिन निम्न स्तर की सड़क बनाई जा रही थी. शिकायत के बाद अधिकारियों ने दोबारा सड़क निर्माण के आदेश दिए हैं.

Negligence on road construction
निम्म स्तर की सड़क

गौरेला-पेंड्रा-मरवाही: जिले में प्रधानमंत्री ग्रामीण सड़क योजना के तहत बनाए जा रहे सड़क निर्माण कार्य में निम्न स्तर की सामग्री का उपयोग किया जा रहा है. मामला प्रकाश में आने के बाद से अधिकारी जांच कराने और दोबारा निर्माण कार्य कराने की बात कह रहे हैं, जिसके लिए ठेकेदार को निर्देश दिए गए हैं.

पढ़ें:सूरजपुर: पुलिस अधीक्षक ने की पुष्टि, हार्ट अटैक से हुई पूनम कतलम की हिरासत में मौत

मामला प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना के तहत मरवाही-सिवनी रोड से भर्रीढांड, वाह्य, चिचगोहना, राजाडीह, सड़क का है. जिसकी लंबाई 14.30 किलोमीटर है. जिसके निर्माण कार्य की लागत 33.761 करोड़ रुपए है. निर्माण कार्य दंगल बिल्डर्स के जरिए कराया जा रहा है. दंगल बिल्डर्स ने निर्माण कार्य में जमकर लापरवाही बरती है. गुणवत्ताहीन सामग्री का उपयोग करते हुए निर्माण कार्य किया जा रहा था.

सड़क निर्माण में लापरवाही

पढ़ें:मरवाही पुलिस ने पेश किया मानवता की मिसाल, 7 साल के मासूम को भेजा चाइल्ड लाइन

मामले की शिकायत अधिकारियों से की गई, लेकिन शुरुआती दिनों में कोई सुनवाई नहीं हुई. जिसके बाद गांव के कुछ लोगों ने निर्माण कार्य में बरती जा रही कोताही को सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया. जिस पर अधिकारियों ने संज्ञान लिया है. अधिकारी ने मौके पर जाकर सड़क का निरीक्षण किया. शिकायत को सही पाने के बाद संबंधित ठेकेदार को तलब भी किया गया. जिन जगहों पर सड़क गुणवत्ताहीन है, वहां फिर से सड़क बनाने के निर्देश दिए गए हैं. अधिकारियों की मानें तो शिकायत के बाद वो मौके पर पहुंचे और सड़क निर्माण कार्य देखा. जिसके बाद ठेकेदार को गुणवत्ताहीन सड़क उखाड़कर दोबारा सड़क निर्माण कार्य करवाने के लिए निर्देशित किया गया.

Last Updated : Nov 25, 2020, 10:09 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details