छत्तीसगढ़

chhattisgarh

नवगठित जिले के सभी शासकीय कार्यालयों में राष्ट्रगान के बाद होगी काम की शुरुआत

By

Published : Jun 24, 2020, 10:39 PM IST

गौरेला-पेंड्रा-मरवाही जिले के कलेक्टर डोमन सिंह ने एक अभिनव पहल किया है. कलेक्टर ने जिले के सभी सरकारी कार्यालयों में ऑफिस खुलने के दौरान राष्ट्रगान करने का आदेश जारी किया है.

national anthem will be sung in government office
शासकीय कार्यालय में गाया जाएगा राष्ट्रगान

गौरेला-पेंड्रा-मरवाही: जिला कलेक्टर डोमन सिंह ने बुधवार को एक नया आदेश दिया है. आदेश के अनुसार जिले के सभी शासकीय कार्यालय खुलने के दौरान सबसे पहले राष्ट्रगान करना अनिवार्य कर दिया गया है.

कलेक्टर डोमन सिंह ने जिले के सभी शासकीय कार्यालय के प्रमुखों को कार्यालय प्रारंभ होने के समय रोज अनिवार्य रूप से राष्ट्रगान के निर्देश दिए हैं.

राष्ट्रीय एकीकरण और देशप्रेम की भावना जगेगी.

जिले के कलेक्टर ने अभिनव पहल करते हुए ने कहा कि राष्ट्रगान से जहां एक तरफ कर्मचारियों में राष्ट्रीय एकीकरण और देशप्रेम की भावना जगेगी. वहीं दूसरी तरफ कर्तव्यनिष्ठ होकर अपने जिम्मेदारियों का निर्वहन करने की प्रेरणा भी मिलेगी.

शासकीय कार्यालयों में गायन किया गया राष्ट्रगान

कलेक्टर के दिशा निर्देश अनुरूप बुधवार को जिला कार्यालय सहित अन्य शासकीय कार्यालयों में राष्ट्रगान का गायन किया गया. इस अवसर पर अपर कलेक्टर अजीत वसंत, संयुक्त कलेक्टर बी सी एक्का सहित अन्य अधिकारी और कर्मचारी उपस्थित थे.

छत्तीसगढ़ का 28वां जिला- गौरेला पेंड्रा मरवाही

बता दें कि मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने 15 अगस्त 2019 को गौरेला पेंड्रा मरवाही को नया जिला बनाने की घोषणा की थी. गौरेला पेंड्रा मरवाही जिले का सीएम भूपेश बघेल के हाथों 20 फरवरी को उद्घाटन किया गया. इस जिले को बिलासपुर जिले से अलग करके नया जिला बनाया गया. यह जिला छत्तीसगढ़ का 28वां जिला होगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details