छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / state

बिलासपुर: पैतृक संपत्ति विवाद में की गई थी हत्या, आरोपी गिरफ्तार

चकरभाठा देशी शराब दुकान के पास हुई रामायण यादव की हत्या गुत्थी पुलिस ने सुलझा ली है. पैतृक संपत्ति के बंटवारे को लेकर हत्या की गई थी.

By

Published : Feb 24, 2021, 9:18 PM IST

murder-in-ancestral-property-dispute-accused-arrested
पैतृक संपत्ति विवाद में की गई थी हत्या, आरोपी गिरफ्तार

बिलासपुर:चकरभाठा के देशी शराब दुकान के पास हुई रामायण यादव की हत्या गुत्थी पुलिस ने सुलझा ली है. पुलिस के अनुसार रामायण यादव की हत्या पैतृक जमीन के बंटवारे को लेकर उसके सौतेले भाइयों ने की थी. पुलिस ने हत्या में शामिल दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है. घटना की जानकारी देते हुए पुलिस ने बताया कि 21 और 22 फरवरी की दरमियानी रात को शराब दुकान के सामने एक व्यक्ति के सिर पर पत्थर से वार कर हत्या कर दी गई थी. बाद में पुलिस ने उसकी पहचान रामायण यादव के रूप में की थी. मामले में एफआईआर दर्ज कर पुलिस जांच कर रही थी. इसी क्रम में बुधवार को पुलिस ने हत्या का खुलासा करते हुए दो आरोपियों को गिरफ्तार कर कोर्ट में पेश किया और जेल भेजने की कार्रवाई की.

पैतृक संपत्ति विवाद में की गई हत्या

हत्या का खुलासा करते हुए चकरभाठा थाने के एएसआई एच आर वर्मा ने बताया कि रामायण यादव के पैतृक संपत्ति के बंटवारे को लेकर उसके सौतेले भाई सुखनंदन यादव और रघुनाथ यादव के बीच पहले से विवाद चल रहा था. राजस्व न्यायालय में चल रहे विवाद में 23 फरवरी को विवादित भूमि कि मापी की जानी थी. पुराने विवाद को आधार बनाकर पुलिस ने जांच कर रही थी. पुलिस ने सुखनंदन यादव और रघुनाथ यादव को हिरासत में लेकर पूछताछ किया तो पता चला कि मृतक रामायण यादव ने आरोपियों को पैतृक संपत्ति में हिस्सा नहीं दी थी. जिससे वे मानसिक और आर्थिक रूप से परेशान थे और एक महीना पहले ही रामायण यादव की हत्या की साजिश रच डाली थी.

डबल मर्डर केस: पुलिस ने 2 आरोपियों को किया गिरफ्तार, मास्टरमाइंड फरार

हत्या को ऐसे दिया अंजाम

21 फरवरी को यादव समाज की बैठक में शामिल होने दोनों पक्ष के लोग चकरभाटा गए हुए थे. जहां आरोपियों की मुलाकात रामायण यादव से हुई. यही दोनों पक्षों के बीच विवाद शुरू हुआ. उसके बाद रामायण यादव जब गांव के लिए निकला तो रास्ते में सुखनंदन और रघुनाथ यादव ने घात लगाकर सिमेन्ट के पत्थर से हमला बोल दिया और रामायण यादव को मौत के घाट उतार दिया. घटना के थोड़ी देर में ही पुलिस ने उड़िया पारा तिफरा सिरगिट्टी निवासी सुखनंदन यादव और खेकसही सारधा निवासी रघुनाथ यादव को गिरफ्तार कर लिया. पकड़े गए दोनों ही आरोपियों को पुलिस ने धारा 302 के तहत कार्रवाई करते हुए न्यायालय पेश किया. जहां से आरोपियों को जेल भेज दिया गया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details