छत्तीसगढ़

chhattisgarh

स्वास्थ्य विभाग को बड़ी जिम्मेदारी, विधायक शैलेश पांडेय ने की चर्चा

By

Published : May 16, 2020, 8:56 PM IST

जिले में बने संभागीय कोरोना हॉस्पिटल में मरीजों का इलाज किया जा रहा है. बिलासपुर में कोरोना के 5 संक्रमित मरीज भर्ती किए गए हैं, जिनका इलाज चल रहा है. इसे लेकर विधायक शैलेष पांडेय ने स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों से खास चर्चा की.

mla shailesh pandey talk health department
स्वास्थ्य विभाग को बड़ी जिम्मेदारी

बिलासपुर : छत्तीसगढ़ में अचानक शुक्रवार से लेकर शनिवार तक कोरोना संक्रमण के 8 नए मामले सामने आए हैं. इसे लेकर सरकार में चिंता देखी जा रही है. विधायक शैलेष पांडेय ने स्वास्थ्य विभाग से कोविड-19 के केसेज़ को लेकर खास चर्चा की.

दरअसल, बिलासपुर में बने संभागीय कोरोना हॉस्पिटल में मरीजों का इलाज किया जा रहा है. बिलासपुर स्वास्थ्य विभाग को एक बड़ी जिम्मेदारी मिली है. इस पर शैलेष पाण्डेय ने मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ प्रमोद महाजन, विजय सिंह और उनकी टीम से खास चर्चा की. कोरोना हॉस्पिटल की इंचार्ज डॉ मधुलिका सिंह से फोन पर बात की गई. विधायक ने इन सभी स्वास्थ्य अधिकारियों से कोरोना वायरस के संक्रमण और उसके इलाज और तैयारियों से संबंधित चर्चा की.

शैलेश पाण्डेय ने की चर्चा

पढ़ें : छत्तीसगढ़ कोविड-19: बालोद में मिला कोरोना का पॉजिटिव मरीज, एक्टिव केस की संख्या 4

बिलासपुर में कोरोना पॉजिटिव मरीजों का इलाज

बता दें कि बिलासपुर में कोरोना के 5 संक्रमित मरीज भर्ती किए गए हैं, जिनका इलाज चल रहा है. जिले के स्वास्थ्य विभाग की टीम शुरुआत से ही बहुत गंभीर और महत्वपूर्ण कार्य कर रही है.

कोरोना के 2 दिन में बढ़े मामले

वैसे तो शुक्रवार और शनिवार को कोरोना पॉजिटिव केसेज़ सामने आए, हालांकि आज का दिन छत्तीसगढ़ के लिए राहतभरा भी रहा. कोरोना के 11 एक्टिव मरीजों में से 2 इलाज के बाद अस्पताल से डिस्चार्ज कर दिए गए हैं. डिस्चार्ज किए गए दोनों मरीज दुर्ग और सूरजपुर के हैं. इन 2 मरीजों के ठीक होने के बाद अब प्रदेश में कोरोना के कुल 9 एक्टिव केसेज बचे हैं. बता दें कि शुक्रवार को जांजगीर से 5, कोरिया से 1 और बालोद से 1 कोरोना पॉजिटिव मरीज की पुष्टि की गई थी. वहीं शनिवार को बालोद का एक और मरीज पॉजिटिव पाया गया.

बता दें कि छत्तीसगढ़ में मजदूरों और प्रवासियों की वापसी शुरू हो गई है. इसे ध्यान में रखते हुए स्वास्थ्य अमला सतर्कता से सभी की स्क्रीनिंग कर रहा है. बाहर से आए सभी व्यक्तियों को क्वॉरेंटाइन सेंटरों में 14 दिनों के लिए क्वॉरेंटाइन किया जा रहा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details