छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / state

बिलासपुर: विधायक शैलेश पाण्डेय ने किया बाल संप्रेषण गृह का निरीक्षण

बिलासपुर विधायक शैलेष पांडेय ने सोमवार को शहर के बाल संप्रेषण गृह का निरीक्षण किया. इस दौरान उन्होंने ने बच्चों से मुलाकात की और संप्रेषण गृह को नये 5 कम्प्यूटर देने की घोषणा की.

By

Published : Jun 15, 2020, 4:51 PM IST

inspected juvenile home in Bilaspur
शैलेश पांडेय ने किया किशोर गृह का निरीक्षण

बिलासपुर:शहर के बाल संप्रेषण गृह (किशोर गृह) का विधायक शैलेश पांडेय ने सोमवार को निरीक्षण किया है. इस दौरान विधायक ने बाल संप्रेषण गृह की मौजूदा स्थितियों का जायजा लिया.

शैलेश पांडेय ने किया किशोर गृह का निरीक्षण

विधायक पांडेय ने बच्चों से मुलाकात कर उनका हालचाल जाना. विधायक ने संप्रेषण गृह में रह रहे बच्चों से उनकी खैरियत पूछी और उनकी हर संभव मदद का आश्वासन दिया.

5 कम्प्यूटर देने की घोषणा

विधायक शैलेश पांडेय ने संप्रेषण गृह के बच्चों को ऑनलाइन शिक्षा से जोड़ने के लिए 5 कम्प्यूटर देने की घोषणा की है. उन्होंने कहा कि आधुनिक शिक्षा को देखते हुए उनसे ये बच्चे वंचित न हो और ये बच्चे भी ऑनलाइन शिक्षा प्राप्त कर सकें. इस उद्देश्य से उन्होंने कम्प्यूटर देने की घोषणा की है.

अधिकारियों से चर्चा करते हुए

आध्यात्मिक ज्ञान और रामचरित मानस का दिया जाए शिक्षा

विधायक शैलेश पांडेय ने कहा कि धार्मिक और आध्यात्मिक ज्ञान के लिए रामचरित मानस की शिक्षा भी दी जानी चाहिए. इसके लिए बच्चों को इससे सम्बंधित किताब उपलब्ध कराने को कहा है. इसके साथ ही बाल संप्रेषण गृह के अधिकारियों से अन्य कई विषयों पर विधायक ने चर्चा की.

अन्य कई अधिकारी-कर्मचारी रहे उपस्थित

निरीक्षण के दौरान विधायक शैलेश पांडेय के साथ संयुक्त संचालक और जिला महिला बाल विकास अधिकारी के और उनकी टीम भी उपस्थित रही.

बाल संप्रेषण गृह में क्यों रखे जाते हैं बच्चे

बाल संप्रेषण गृह (किशोर गृह) में उन बच्चों को रखा जाता है जो, किसी आपराधिक गतिविधियों में शामिल रहते हैं या फिर अंजाने में उनसे कोई अपराध हो जाता है. उनको बाल संप्रेषण गृह में सुधारने के लिए रखा जाता है. ताकि वे बच्चे आपराधिक कार्यों को छोड़कर आगे अपना भविष्य सुधार सकें.

ABOUT THE AUTHOR

...view details