छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / state

गौरेला पेंड्रा मरवाही में नाबालिग की हत्या उसी के दोस्त ने की, शराब पीते वक्त हुआ था विवाद

गौरेला पेंड्रा मरवाही जिले में एक नाबालिग का शव बरामद हुआ था. पुलिस ने मामले की जांच करते हुए आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है. आरोपी नाबालिग का ही दोस्त है.

By

Published : Aug 5, 2021, 10:03 PM IST

brawl while drinking
नाबालिग की हत्या

गौरेला पेंड्रा मरवाही:जिले में बुधवार को बरामद सिर कटे नाबालिग के शव मामले में पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है. पुलिस ने जांच के बाद खुलासा किया है कि नाबालिग का हत्यारा उसी का दोस्त है जिसे पहले हिरासत में लिया गया था. पुलिस के मुताबिक, नाबालिग और आरोपी दोनों साथ में शराब पी रहे थे और इस दौरान नाबालिग द्वारा गाली गलौज के बाद दोनों में विवाद हुआ. इसके बाद आरोपी ने नाबालिग के सिर पर पत्थर मारकर उसकी हत्या कर दी.

नाबालिग की हत्या

हत्या का यह मामला जिले के गौरेला थानाक्षेत्र का है. यहां नाबालिग के शव का पता स्थानीयों को दुर्गंध आने के बाद लगा है. ग्रामीणों को शव एक सुनसान जगह पर जहां कभी मुरूम खदान हुआ करता थी वहां पड़ा हुआ मिला. शव का सिर धड़ से अलग था और सिर शव से कुछ ही दूरी पर पड़ा मिला था. जिसके बाद घटना की जानकारी ग्रामीणों ने गांव के सरपंच को दी. सरपंच और ग्रामीणों की सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंची. गौरेला पुलिस ने शव की शिनाख्त कराई तो पता चला कि शव पास के ही गांव सारबहरा के बहेलिया टोला में रहने वाला देवेंद्र पाव की है. जिसकी उम्र 14 साल थी. नाबालिग पोल्ट्री फार्म में काम करता था.

गौरेला पेंड्रा मरवाही में 10 दिन से लापता नाबालिग का सिर कटा शव मिला

पुलिस ने मामले की जांच करते हुए पहले एक संदिग्ध सूरज जो अब आरोपी है, उसे पूछताछ के लिए हिरासत में लिया. आरोपी ने पहले पुलिस के गोलमोल जवाब दिए, लेकिन सख्ती से पूछताछ के बाद 18 वर्षीय आरोपी ने अपना जुर्म कबूल कर लिया है. आरोपी के मुताबिक, दोनों मुरूम खदान के ऊपर बैठकर शराब पी रहे थे. नाबालिग देवेंद्र ने उसे मां-बहन की गाली दी. गाली का विरोध करने पर देवेंद्र ने पास से ही एक छोटा पत्थर उठाकर सूरज को मारा. सूरज ने भी उसे जवाब देते करते हुए पहले एक छोटा पत्थर देवेंद्र को मारा जिससे वो गिर गया, उसके बाद एक बड़े पत्थर से देवेंद्र पर वार कर दिया पत्थर सीधे देवेंद्र के सिर पर जाकर लगा. पत्थर लगने से देवेंद्र की वहीं मौत हो गई.

पुलिस ने आरोपी के खिलाफ मामला दर्ज कर उसे गिरफ्तार कर लिया है और आगे की कार्रवाई कर रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details