छत्तीसगढ़

chhattisgarh

मरवाही का महासमर: नेताओं के अपने-अपने दावे, जनता का वोट तय करेगा प्रत्याशियों का भविष्य

By

Published : Nov 3, 2020, 12:19 PM IST

मरवाही उपचुनाव जारी है. बड़ी संख्या में मतदाता पोलिंग बूथ पहुंच रहे है. ETV भारत की टीम मतदान केंद्रों का जायजा ले रही है, और वहां के समीकरण दर्शकों तक पहुंचाने की कोशिश कर रही है.

marwahi mahasamar gourela pendra marwahi polling booths
मतदान केंद्र से वरिष्ठ पत्रकार शरद अग्रवाल से 121

गौरेला पेंड्रा मरवाही: मरवाही का महासंग्राम जारी है. वोटरों के साथ ही प्रत्याशियों ने भी मतदान कर दिया है. वोटरों में भी काफी उत्साह देखा जा रहा है.

मरवाही उपचुनाव

ETV भारत की टीम मरवाही चुनावों पर पैनी नजर रखी हुई है. हर मतदान केंद्रों में वोटरों की स्थिति और मतदान का जायजा लिया जा रहा है. मतदान केंद्र में मौजूद वरिष्ठ पत्रकार शरद अग्रवाल ने मरवाही का जायजा लिया. जिसमें ये बात निकलकर सामने आ रही है कि पार्टियां भले ही अपने-अपने जीत के दावे करें लेकिन यहां के वोट किसी नेता के नहीं बल्कि आम जनता के है. इसके साथ ही ये बात भी सामने आ रही है कि पार्टियां भले ही दिल्ली, रायपुर, बिलासपुर से अपने-अपने जीत के दावें करें लेकिन चुनावी नतीजे कुछ हट कर आ सकते हैं.

मरवाही का महासमर

मरवाही उपचुनाव में भले ही दो प्रमुख पार्टियों में मुकाबला हो रहा हो लेकिन जेसीसीजे ही इसमें निर्णायक साबित हो सकती है. जेसीसीजे के बीजेपी को समर्थन देने के बाद मरवाही का महासंग्राम ज्यादा रोचक हो गया है.

10 नवंबर को रिजल्ट

आज होने वाले उपचुनाव के परिणाम 10 नवबंर को आएंगे. अनुसूचित जनजाति के लिए आरक्षित मरवाही सीट पर बीजेपी से डॉ. गंभीर सिंह और कांग्रेस से डॉ. केके ध्रुव चुनाव मैदान में उतरे हैं. इसके अलावा 6 अन्य प्रत्याशी चुनाव में अपनी किस्मत आजमा रहे हैं. मरवाही विधानसभा क्षेत्र में 286 मतदान केन्द्र बनाए गए हैं. जहां सोशल डिस्टेंसिंग के साथ शांतिपूर्ण मतदान की प्रक्रिया चल रही है. मरवाही विधानसभा में कुल 1 लाख 91 हजार 4 मतदाता हैं, जिनमें 93 हजार 735 पुरुष मतदाता और 97 हजार 265 महिला मतदाता हैं. जो मरवाही के किंग का फैसला कर रहे हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details