छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / state

रतनपुर के सुलेमान 3 किमी मैराथन में बने विजेता

रतनपुर में युवा दिवस पर मैराथन का आयोजन हुआ. महामाया पारा के प्रसिद्ध मैराथन धावक सुलेमान ने पहला स्थान हासिल किया.

By

Published : Jan 12, 2021, 4:17 PM IST

nirman-sports club organized marathon race
मैराथन दौड़ का हुआ आयोजन

बिलासपुरः रतनपुर में स्वामी विवेकानंद जयंती और युवा दिवस के मौके पर पुरुष मैराथन का आयोजन किया. रतनपुर के सिली मोड़ से कका पहाड़ चौक तक की 3 किलोमीटर की दूरी को धावकों ने तय किया. कांग्रेस नेता विभोर सिंह ने हरी झंडी दिखाकर धावकों को रवाना किया. पूरे रास्ते भर बड़ी संख्या में दर्शक धावकों का उत्साह वर्धन करते रहे. महामाया पारा के प्रसिद्ध मैराथन धावक सुलेमान ने सबको पीछे छोड़ते हुए 10 मिनट में यह दूरी तय की और विजेता बने.

महामाया पारा के धावक सुलेमान ने पहला स्थान हासिल किया


पढ़ें-दंतेवाड़ा : खेल महोत्सव के समापन पर पुरस्कृत हुए विजेता खिलाड़ी

263 प्रतिभागियों ने लिया हिस्सा
स्वामी विवेकानंद जयंती और युवा दिवस पर हुई मैराथन में 263 प्रतिभागियों ने हिस्सा लिया था. 3 किलोमीटर की मैराथन में दर्शक पूरे जोश के साथ धावकों का उत्साहवर्धन करते रहे. दौड़ के माहिर महामाया के धावक सुलेमान ने 10 मिनट में ही सबको पीछे छोड़ दिया और विजेता बने. दूसरे स्थान पर जबलपुर के कृष्ण कुमार और तीसरे स्थान पर युधिष्ठिर साहू रहे. इस अवसर पर कांग्रेस विधायक विभोर सिंह के अलावा जनपद पंचायत कोटा के उपाध्यक्ष समेत अन्य विशिष्ट अतिथि शामिल रहे.

पहली बार मैराथन का आयोजन

निर्माण स्पोर्ट्स क्लब ने पहली बार इस मैराथन का आयोजन किया. क्षेत्रीय धावकों के साथ अन्य प्रदेश के धावकों ने भी हिस्सा लिया. प्रथम स्थान पर रहे सुलेमान को 10 हजार 1 रुपए की इनामी राशि मुख्य अतिथि विभोर सिंह ने प्रदान की. द्वितीय स्थान के विजेता को 5 हजार 1 और तृतीय स्थान के विजेता को 3 हजार 1 की इनामी राश दी गई. प्रतियोगिता में चौथे स्थान पर आने वाले विजेता को 1 हजार 1, पांचवें स्थान पर आने वाले को 501, सातवें स्थान पर रहने वाले को 201 रुपए के साथ मेडल और प्रशस्ति पत्र दिया गया. 11 से 20 वें स्थान पर रहने वाले धावकों को 101 रुपए की इनामी राशि के साथ मेडल और प्रशस्ति पत्र दिया गया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details