छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / state

बोदरी नगर पंचायत: जिम्मेदारों की अनदेखी का शिकार हुईं सड़कें, नालियां हो गई जर्जर

बोदरी नगर पंचायत के लोग बताते हैं, क्षेत्र में विकास तो काफी हुआ है, लेकिन जनप्रतिनिधियों की लापरवाही से कई मूलभूत सुविधाओं के अभाव का दंश भी झेलना पड़ रहा है. शहर की सड़कें, नालियां देखरेख के अभाव में जर्जर होती जा रही है.

By

Published : Oct 31, 2019, 12:07 AM IST

bodari nagar panchayat

बिलासपुर: जिले के बोदरी नगर को 1986 में नगर पंचायत बनाया गया. नगर पंचायत में कुल 15 वार्ड है. जहां करीब 17 हजार 481 लोग रहते हैं. इसमें 14 हजार 500 मतदाता बताये जाते हैं. इलाके में ज्यादातर सिंधी समाज के लोग रहते हैं. जो 1948 में विस्थापन के वक्त भारत आये थे.

जिम्मेदारों की देखरेख के अभाव में सड़कें, नालियां हो गई जर्जर

15 वार्ड वाले बोदरी नगर पंचायत में जल आपूर्ति के लिए 8 तालाब है. चकराभाटा एयर स्ट्रीप भी बोदरी नगर पंचायत क्षेत्र में आता है. स्थानीय बताते हैं, क्षेत्र में विकास तो काफी हुआ है, लेकिन जनप्रतिनिधियों की लापरवाही से कई मूलभूत सुविधाओं के अभाव का दंश भी झेलना पड़ रहा है. शहर की सड़कें, नालियां देखरेख के अभाव में जर्जर होती जा रही है.

नगर पंचायत में इस बार के चुनाव में एक सीट अनुसूचित जनजाति महिला, 1 सीट अनुसूचित जनजाति, एक सीट अनुसूचित जाति महिला, एक अनुसूचित जाति, 3 अन्य पिछड़ा वर्ग, एक अन्य पिछड़ा वर्ग महिला और 2 सामान्य महिला के लिए आरक्षित है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details