छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / state

बिलासपुर: बिल्हा में सप्ताह में 1 दिन पूर्ण लॉकडाउन पर सहमति

बिल्हा के कार्यपालक दंडाधिकारी अखिलेश साहू ने व्यापारियों की बिल्हा ब्लॉक सभागार में एक बैठक ली. इस दौरान अधिकारियों ने व्यापारियों को कोरोना से एहतियात बरतने की जानकारी दी. साथ ही बैठक में कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए कई अहम फैसले लिए गए, जिसमें बिल्हा में सप्ताह में एक दिन पूर्ण लॉकडाउन के लिए व्यापारियों ने समर्थन दी.

By

Published : Jul 18, 2020, 5:34 PM IST

lockout-in-bilha-once-a-week-due-to-increasing-cases-of-corona-virus-in-bilaspur
बिल्हा SDM ने व्यापारियों की ली बैठक

बिलासपुर:बिल्हा नगर पंचायत में बढ़ते कोरोना के मामले को देखते हुए स्वास्थ्य विभाग और पुलिस प्रशासन पूरी तरह से सख्त नजर आ रहा है. पिछले 1 सप्ताह में नगर के 15 वार्डों से लगभग 12 संक्रमित मरीज सामने आए हैं. हालांकि प्रशासन ने उनके इलाज के लिए बेहतर व्यवस्था की है, लेकिन संक्रमण के रोकथाम के लिए प्रयास भी जरूरी हैं. इसे देखते हुए बिल्हा के कार्यपालक दंडाधिकारी अखिलेश साहू ने व्यापारियों की बिल्हा ब्लॉक सभागार में एक बैठक ली. बैठक में बिल्हा नगर के तकरीबन सभी व्यापारियों ने हिस्सा लिया.

SDM ने व्यापारियों की ली बैठक

इस दौरान एसडीएम ने व्यापारियों को संक्रमण रोकथाम के प्रयासों की जानकारी दी. इसके साथ ही अधिकारियों ने सभी दुकानदारों को समझाया की दुकानों में आने वाले ग्राहकों के लिए मास्क की अनिवार्यता जरूरी है. दुकानदार और उसके कर्मचारी भी मास्क की अनिवार्यता का पालन करें. होटल, ढाबा, रेस्टोरेंट के संचालकों को एसडीएम ने ताकीद किया है. SDM ने कहा कि अपनी होटल और ढाबों में ग्राहकों को बिठाकर चाय नाश्ता और भोजन न कराएं. दुकानों में सिर्फ पार्सल की सुविधा रखें. साथ ही सभी दुकानदार सोशल डिस्टेंसिंग का का पूरा ख्याल रखें.

COVID 19 UPDATE: कांकेर में 23 जवान कोरोना पॉजिटिव

बैठक में जिला प्रशासन के कई अधिकारी रहे मौजूद

बैठक में स्वास्थ्य विभाग, पुलिस विभाग और राजस्व विभाग के अधिकारियों समेत स्थानीय निकाय के अधिकारी भी मौजूद रहे. व्यापारियों ने प्रशासन की इस पहल पर सहमति जताई है. व्यापारियों के कहने पर ही एसडीएम ने सप्ताह में 1 दिन यानी गुरुवार को पूर्ण रूप से लॉकडाउन रखने की बात कही है. व्यापारियों का मानना है कि हम तो अपनी ओर से सतर्कता बरत रहे हैं. फिर ऐसे में प्रशासनिक अधिकारी सहयोग करें, तो कोरोना से लड़ा जा सकता है.

सप्ताह में 1 दिन के बंद को मिला समर्थन

बैठक के दौरान प्रशासनिक अधिकारी ने चेतावनी दी है कि संक्रमण काल के दौर में कोई भी व्यापारी और ग्राहक किसी भी प्रकार की कोताही न बरतें. लापरवाही बरतने पर नियमानुसार कार्रवाई की जाएगी. उन्होंने बताया कि नहीं माने जाने पर धारा 188 के तहत कार्रवाई की जाएगी. गौरतलब है कि बैठक के बाद आम सहमति से सप्ताह में 1 दिन के बंद को सभी ने समर्थन दिया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details