छत्तीसगढ़

chhattisgarh

By

Published : Sep 26, 2020, 1:09 PM IST

Updated : Sep 26, 2020, 2:37 PM IST

ETV Bharat / state

दुकान में लगी आग, लाखों का सामान जलकर खाक

बिलासपुर के बुधवारी बाजार की एक दुकान में आग लगने से लाखों का नुकसान हुआ है. काफी मशक्कत के बाद फायर ब्रिगेड ने आग पर काबू पाया.

lakhs lost due to fire in a shop in budhwari market of bilaspur
दुकान में लगी आग

बिलासपुर: कंप्लीट लॉकडाउन के बीच बुधवारी बाजार के एक हिस्से में एक बार फिर से आग लगने की घटना हुई है. बुधवारी बाजार के गेट नंबर दो के पीछे शिव खाद भंडार में भीषण आगजनी की घटना घटी है. आज शनिवार तड़के 4:00 बजे के आसपास यहां आग लग गई. आशंका जताई जा रही है कि आग शॉर्ट सर्किट की वजह से लगी है.

दुकान में लगी आग

दुकान संचालक सत्य प्रकाश मौर्य रोज की तरह दुकान बंद कर घर चले गए थे. सुबह उन्हें दुकान में आग लगने की सूचना मिली, जिसके बाद वे भागे-भागे दुकान पहुंचे, लेकिन तब तक आग तेज हो चुकी थी.

40 से 45 लाख का माल खाक
सूचना पाकर तोरवा थाने से पुलिस की टीम मौके पर पहुंची, जिन्होंने फायर बिग्रेड को भी सूचना दे दी. तंग गलियों वाले बुधवारी बाजार में हमेशा से फायर ब्रिगेड के लिए आग बुझाना चुनौती रही है. इस बार भी काफी दिक्कतों के बाद आखिरकार आग पर काबू पाया गया, लेकिन तब तक दुकान पूरी तरह से जलकर स्वाहा हो चुकी थी.शिव खाद भंडार के संचालक सत्य प्रकाश मौर्य के अनुसार उन्हें 40 से 45 लाख रुपए का नुकसान हुआ है.

पढ़ें:राजनांदगांव: नक्सलियों ने पांच मशीन और दो वाहनों को किया आग के हवाले

चार दिन पहले भी यहीं मौजूद कुछ सब्जी विक्रेताओं की दुकानें भी जल गई थी. हर साल इस क्षेत्र में आगजनी की घटना होती ही रहती है. लेकिन अब तक आगजनी की घटनाओं को लेकर प्रशासन ने कोई ठोस पहल नहीं किया है. फिलहाल इस मामले में जांच के बाद ही आग लगने का कारण स्पष्ट हो पायेगा.

Last Updated : Sep 26, 2020, 2:37 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details