छत्तीसगढ़

chhattisgarh

कानन पेंडारी जू अलर्ट: चीतल की मौत के बाद जू को किया गया सैनिटाइज

By

Published : Apr 8, 2020, 7:57 AM IST

Updated : Apr 8, 2020, 11:38 AM IST

सोमवार हो बिलासपुर के कानन पेंडारी में हुई चीतल की मौत से पूरा जू प्रशासन सतर्क हो गया है. कोरोना वायरस के संक्रमण से वन्य जीवों को बचाने के लिए जू को सैनिटाइज किया गया.

kanan-pendari-zoo-was-sanitized-after-chitals-death-in-bilaspur
कानन पेंडारी जू को किया गया सैनिटाइज

बिलासपुर:कानन पेंडारी जू में सोमवार को एक चीतल की मौत हो गई, जिसकी वजह से पूरा जू प्रशासन परेशान है. बताया जा रहा है कि चीतल की मौत अधिक उम्र हो जाने की वजह से हुई है, लेकिन एहतियात बरतते हुए कोरोना संक्रमण से जू के जानवरों को बचाने के लिए बिलासपुर नगर निगम की टीम ने एडवाइजरी जारी कर जू में सैनिटाइजेशन का काम शुरू करा दिया है.

कानन पेंडारी जू को किया गया सैनिटाइज

बिलासपुर के कानन पेंडारी जू में लगातार वन्यजीवों की मौत हो रही है, जिससे जू प्रशासन सकते में है. सोमवार को हुई चीतल की मौत पर DFO ने सफाई देते हुए कहा है कि इसकी मौत अधिक उम्र हो जाने के वजह से हुई है. दूसरी ओर न्यूयॉर्क के ब्रोंक्स जू में बाघ के कोरोना संक्रमित पाए जाने के बाद देश में सभी जू को एडवाइजरी जारी कर दी गई है.

पढ़ें- रायपुर, बिलासपुर और बस्तर संभाग में हल्की बारिश का अनुमान

जू को किया जा रहा सैनिटाइज

कानन पेंडारी जू ने भी एहतियात बरतना शुरू कर दिया है. कानन पेंडारी में मंगलवार से सैनिटाइजेशन काम शुरू कर दिया गया है. सभी रेंजर्स और जू के कर्मचारियों को भी मास्क और सैनिटाइजर दे दिया गया है. अब रोजाना जू का खास ध्यान रखा जाएगा. वहीं इस महामारी से बचाने के लिए वन्यजीवों की सेहत की जांच कराई जाएगी.

Last Updated : Apr 8, 2020, 11:38 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details