छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / state

बिलासपुर: कानन पेंडारी जू में बच्चों और बुजुर्गों के प्रवेश पर पाबंदी

नये साल के दौरान बिलासपुर के मिनी जू कानन पेंडारी में बहुत ज्यादा भीड़ देखने को मिलती है. इस बार जू प्रबंधन ने कोरोना के खतरे को देखते हुए 10 साल से नीचे और 65 वर्ष से ज्यादा उम्र के लोगों के प्रवेश पर पाबंदी लगाई है.

By

Published : Jan 1, 2021, 2:05 AM IST

Updated : Jan 1, 2021, 4:20 AM IST

Kanan Pendari zoo bilaspur
कानन पेंडारी जू

बिलासपुर: नये साल के पहले दिन बड़ी संख्या में लोग घूमने निकलते हैं. पर्यटकों के लिहाज से शहर का मिनी जू कानन पेंडारी भी सज के तैयार है. नये साल के दौरान बिलासपुर के मिनी जू कानन पेंडारी में बहुत ज्यादा भीड़ देखने को मिलती है. शहर समेत दूर दराज से लोग नये साल का जश्न मनाने कानन पेंडारी पहुंचते हैं. जू प्रबंधन ने यहां आने वाले नए साल को ध्यान में रखते हुए पर्यटकों से कोरोना को लेकर सभी गाइडलाइन का पालन करने की अपील की है.

कानन पेंडारी जू तैयार

सुरक्षा के व्यापक इंतजाम

कानन प्रबंधन ने हर साल की तरह आने वाली भीड़ को देखते हुए आउटर साइड में टिकट काउंटर सहित सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम कर रखे हैं. वहीं कोरोना के मद्देनजर वर्तमान परिस्थितियों को देखते हुए केंद्रीय चिड़ियाघर प्राधिकरण ने 10 साल से नीचे और 65 वर्ष से ज्यादा उम्र के लोगों के प्रवेश पर पाबंदी लगाई है.

पढ़ें-कानन पेंडारी जू में बारहसिंगा की मौत, प्रशासन पर उठे सवाल

बच्चे और बुजुर्ग नहीं जाये कानन

जब तक प्राधिकरण इसकी छूट नहीं देगा तबतक इस आयु के पर्यटकों को कानन जू में प्रवेश नहीं दिया जाएगा. कानन पेंडारी जू प्रबंधन साल के पहले दिन पर्यटकों को नए वन्यप्राणियों का दीदार कराती आई है, लेकिन इस साल में पर्यटकों को थोड़ी निराशा का सामना करना पड़ सकता है.

Last Updated : Jan 1, 2021, 4:20 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details