छत्तीसगढ़

chhattisgarh

तखतपुर के किसानों के साथ धोखाधड़ी, ATM से निकाले गए लाखों रुपये

By

Published : Jul 11, 2020, 3:29 PM IST

तखतपुर के चार किसानों के खाते का डेबिट कार्ड बिना मांग के बैंक की ओर से किसी अज्ञात व्यक्ति को जारी कर दिया गया. साथ ही उस व्यक्ति ने लॉकडाउन के दौरान डेबिट कार्ड के जरिए चारों किसानों के खाते से लाखों रुपये निकाल लिए गए.

Farmer has been cheated in Takhatpur assembly at bilaspur
तखतपुर

बिलासपुर :तखतपुर विधानसभा के किसानों के साथ हुई धोखाधड़ी के केस में ADM समिति के रिकॉर्ड की जांच करने के लिए पहुंचे, लेकिन बैंक के अधिकारी मौके पर मौजूद नहीं थे, जिसके बाद ADM ने समिति के सभी रिकार्ड जांच के लिए कलेक्ट्रेट मंगाया. पटवारी की देखरेख में समिति प्रबंधक की ओर से रिकार्ड एडीएम कार्यालय पहुंचाए गए. अगले कार्यालयीन दिवस पर रिकार्ड की जांच की जाएगी.

बता दें कि सकरी समिति के अंतर्गत ग्राम संबलपुरी के रामकुमार कौशिक, ठाकुर राम साहू सहित चार किसानों के खाते का डेबिट कार्ड बिना मांग के किसी अज्ञात व्यक्ति को जारी कर दिया गया था. साथ ही उस व्यक्ति ने लॉकडाउन के दौरान डेबिट कार्ड के जरिए चारों किसानों के खाते से लाखों रुपये निकाल लिए. इसकी जानकारी किसानों को तब लगी जब वो अपने खाते से रुपये निकालने और उसमें रकम डालने के लिए पहुंचे. इसके बाद किसानों की ओर से सिविल लाइन थाने में शिकायत दर्ज कराई गई.

पढ़ें : SPECIAL:गौधन न्याय योजना से बरसेगा धन, लोगों ने की तारीफ

बैंक अधिकारी अनुपस्थित

जिला पंचायत सीईओ ने भी पुलिस अधीक्षक से मिलकर घटना की शिकायत कर जल्द कार्रवाई का आग्रह किया गया था. किसानों से सम्बंधित मामला होने साथ ही वर्तमान में बैंक का प्राधिकृत अधिकारी जिला कलेक्टर है. इस कारण मामले में बैंक प्रबंधन की भूमिका की जांच के लिए एडिशनल कलेक्टर बी.एस. उईके सेवा सहकारी समिति सकरी के बहतराई स्थित कार्यालय पहुंचे. जहां बैंक का कोई अधिकारी उपस्थित नहीं था, जबकि जांच संबंधि जानकारी पहले ही बैंक को दे दी गई है.

कलेक्ट्रेट पहुंचाए गए दस्तावेज

डीएम ने सकरी नायब तहसीलदार अभिषेक राठौर को निर्देशित किया कि वो समिति के सारे दस्तावेज कलेक्ट्रेट पहुंचवाएं. एडीएम के आदेश पर समिति के सारे दस्तावेज समिति प्रबंधक विवेक द्विवेदी की ओर से संबलपुरी पटवारी के साथ कलेक्ट्रेट पहुंचाया गया. फिलहाल जांच बाकि है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details