छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / state

बिलासपुर में आबकारी विभाग में करोड़ों का घोटाला, आरोपी गिरफ्तार

बिलासपुर में बैंक और आबकारी के ठेका कर्मचारियों ने मिलकर आबकारी विभाग को 1.27 करोड़ की चपत लगाई है.fraud in excise department in bilaspur of crores बैंक में रुपए जमा किए बिना ही जमापर्ची लेकर इस गड़बड़ी को अंजाम दिया गया है. ऑडिट में गड़बड़ी सामने आने के बाद ठेका कंपनी के अधिकारियों ने इसकी शिकायत बैंक के प्रबंधक से की.bilaspur news update जिसके बाद बैंक प्रबंधक की शिकायत पर पुलिस ने धोखाधड़ी सहित अन्य धाराओं के तहत केस दर्ज कर बैंक कैशियर सहित आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है.

By

Published : Jan 10, 2023, 11:24 PM IST

Crores scam in excise department
आबकारी विभाग में करोड़ों का घोटाला

बिलासपुर: दरअसल, सिविल लाइन थाना क्षेत्र के व्यापार विहार में एक्सिस बैंक है.fraud in excise department in bilaspur of crores जहां छत्तीसगढ़ स्टेट मार्केटिंग कॉरपोरेशन का खाता है.bilaspur news update शराब बिक्री की रकम को टफ सिक्योरिटी के कर्मचारी दुकानों से लाकर छत्तीसगढ़ स्टेट मार्केटिंग के खाते में जमा कराते हैं. यहीं पर घोटाले की बात सामने आई है.

बैंक खाते में एक करोड़ 27 लाख रुपए कम हैं:बताया जा रहा है कि कंपनी के ऑडिट में पता चला है कि बैंक खाते में एक करोड़ 27 लाख रुपए कम हैं.fraud in excise department in bilaspur of crores इसकी जमा पर्चियां कंपनी के पास मौजूद है, लेकिन ये पैसे खाते में जमा नहीं हुए हैं.bilaspur news update कंपनी के अधिकारियों को जब इसकी जानकारी मिली उन्होंने इसकी शिकायत बैंक प्रबंधक से की. जिसके बाद बैंक प्रबंधक ने इसकी जांच कराई, जिसमें यह बात सामने आई कि, बैंक कैशियर राकेश प्रसाद ने जमा पर्ची जारी की है. लेकिन वह पैसे खाते में जमा नहीं हुए हैं. टफ सिक्योरिटी के कर्मचारियों से बिना रकम लिए ही पर्चियां जारी की गई हैं. इसके एवज में कैशियर को कमीशन मिला है.

यह भी पढ़ें: बिलासपुर में लाखों की LIVE चोरी, शादी समारोह में चोरनी गैंग ने हाथ किया साफ, सीसीटीवी में कैद हुई तस्वीरें

पुलिस ने बैंक कैशियर सहित अन्य के खिलाफ दर्ज किया मामला:गड़बड़ी सामने आने के बाद बैंक प्रबंधक दुर्जती मुखर्जी ने इसकी शिकायत सिविल लाइन थाने में दर्ज कराई है.fraud in excise department in bilaspur of crores जिस पर पुलिस ने बैंक कैशियर सहित अन्य के खिलाफ धारा 120 बी, 420, 467 और 468 के तहत केस दर्ज कर बैंक कैशियर राकेश प्रसाद सहित तीन आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है.bilaspur news update राकेश ने रकम से कार, फ्रीज, वॉशिंग मशीन सहित अन्य सामानों की खरीदी कर ली थी, जिसे भी जब्त किया गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details