छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / state

ग्रामीण बैंक से फर्जी तरीके से निकाले गए लोन, 5 आरोपी गिरफ्तार

बिलासपुर में ग्रामीण बैंक से लोन लेकर ठगी करने वाले 5 आरोपी को गिरफ्तार किया है. आरोपियों के सेविंग बैंक खाता से 15,00,000 रुपए लोन बैंक खातों में जमा कराए गए हैं. पुलिस जांच कर रही है.

By

Published : Aug 7, 2022, 9:55 PM IST

Updated : Aug 7, 2022, 10:48 PM IST

accused arrested in bilaspur
बिलासपुर में आरोपी गिरफ्तार

बिलासपुर:बिलासपुर जिले के चकरभाटा थाना क्षेत्र में फर्जी तरीके से ग्रामीण बैंक से लोन लेने का मामला सामने आया है. गलत पता और गलत जानकारी देकर लोन नहीं चुकाने वाले 5 आरोपी को पुलिस ने गिरफ्तार किया है.

यह भी पढ़ें:कंबल ओढ़कर टांगी से एटीएम तोड़कर चोरी का प्रयास

जानें पूरा मामला:थाना चकरभाठा स्थित छत्तीसगढ़ राज्य ग्रामीण बैंक के शाखा प्रबंधक विजय दिनकर ने आरोपियों के खिलाफ थाने में केस दर्ज कराया था. बैंक के साथ 89 लाख की ठगी करने वाले व्यक्तियों के खिलाफ लिखित शिकायत पत्र दिया था. बिलासपुर पुलिस अपने उच्च अधिकारीयो के मार्गदर्शन में आरोपी के तलाशी के लिए अलग अलग टीम बनाकर गौरेला पेंड्रा मरवाही, मुंगेली, बिलासपुर के अलग अलग स्थान पर टीम रवाना की गई.

जानकारी के मुताबिक, आरोपियों द्वारा लोन लेते वक्त सही जानकारी को छुपाते हुए निवास स्थान और कार्यस्थल का गलत पता दिया गया था. आरोपियों के निवास और कार्यस्थल की पक्की जानकारी बैंक से प्राप्त नहीं हुई थी. ऐसी स्थिति में गठित टीम द्वारा आरोपियों के निवास स्थान की जानकारी हासिल किया गया. चूंकि आरोपी अलग-अलग स्थानों पर रह रहे थे. पुलिस टीम एक साथ अलग-अलग जगह छापेमारी कर कार्रवाई की. पांच आरोपियों को कस्टडी में लिया गया. अपराध के संबंध में सबूत जब्त कर आरोपियों को गिरफ्तार भी किया गया है. आरोपियों को न्यायिक रिमांड पर भेजा गया है.

आरोपियों के नाम

  1. ज्ञानदास मेरसा, साकिन ग्राम, नरोतीकापा थाना कोटा जिला बिलासपुर
  2. रामकुमार खाण्डे, साकिन नरोतीकापा थाना, कोटा, जिला बिलासपुर
  3. मदनलाल कुलमित्र, निवासी कुदुदण्ड, बिलासपुर
  4. प्रदीप राव, सागरदीप कालोनी, बिलासपुर
  5. रियाज खान, साकिन पेण्ड्रा पुरानी बस्ती थाना पेण्ड्रा


आरोपियों के सेविंग बैंक खाता से 15,00,000 रुपए लोन बैंक खातों में जमा कराए गए हैं. अन्य आरोपी की तलाशी के लिए रेड कार्रवाई लगातार जारी है. फर्जी तरीके से लोन प्राप्त करने के लिए दस्तावेज तैयार करने में प्रयुक्त उपकरण और अन्य संलिप्त व्यक्तियों के खिलाफ साक्ष्य एकत्र किए जा रहे हैं.

Last Updated : Aug 7, 2022, 10:48 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details