छत्तीसगढ़

chhattisgarh

मरवाही उप चुनाव: कांग्रेस और बीजेपी कार्यकर्ताओं में मारपीट, BJP ने लगाए गंभीर आरोप

By

Published : Oct 7, 2020, 11:53 PM IST

Updated : Oct 8, 2020, 12:24 AM IST

मरवाही विकासखंड के बरौर गांव में देर रात कांग्रेस और बीजेपी के कार्यकर्ताओं के आपस में मारपीट करने का मामला सामने आया है. मरवाही थाने में दोनों गुटों की ओर से मारपीट की शिकायत की गई है. पुलिस 5 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया है. BJP ने कांग्रेस पर गंभीर आरोप भी लगाए हैं.

fight-between-congress-and-bjp-workers
कांग्रेस और बीजेपी कार्यकर्ताओं में मारपीट

गौरेला-पेंड्रा-मरवाही:मरवाही विधानसभा उप चुनाव की घोषणा के बाद से लगातार विवादों का सिलसिला जारी है. मरवाही विकासखंड के बरौर गांव में देर रात कांग्रेस और बीजेपी के कार्यकर्ताओं के आपस में मारपीट करने का मामला सामने आया है. मरवाही थाने में दोनों गुटों की ओर से मारपीट की शिकायत की गई है. पुलिस फिलहाल मामले की जांच कर रही है. फिलहाल किसी की गिरफ्तारी नहीं हुई है. घटना मंगलवार रात की है.

कांग्रेस और बीजेपी कार्यकर्ताओं में मारपीट

बीजेपी कार्यकर्ताओं ने आरोप लगाया है कि कांग्रेस कार्यकर्ता रात में इलाके में साड़ी बांट रहे थे.बीजेपी कार्यकर्ता अमर जायसवाल ने वीडियो बनाया. उन्हें रोकने की कोशिश भी की थी. लेकिन कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने उस पर हमला कर दिया. पिटाई के बाद अमर जायसवाल ने खेतों में छिपकर किसी तरह अपनी जान बचाई.

पढ़ें:8 अक्टूबर को भूपेश कैबिनेट की बैठक : नए कृषि कानून को लेकर हो सकता है बड़ा फैसला

बुधवार को दर्ज हुआ FIR

रात को FIR दर्ज कराने पहुंचे बीजेपी कार्यकर्ताओं को थाने से पावती नहीं मिली थी. कार्यकर्ताओं ने सब इंस्पेक्टर को शिकायत पत्र देते फोटो ले लिया था. सुबह तक FIR दर्ज नहीं होने से परेशान बीजेपी कार्यकर्ताओं के प्रदर्शन के बाद बुधवार को पुलिस 5 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया है. पुलिस ने चोट के आधार पर गंभीर धाराओं के तहत कार्रवाई करने की बात कही है.

बीजेपी ने लगाए गंभीर आरोप

बीजेपी कार्यकर्ताओं का कहना है कि कांग्रेस के लोग मतदाताओं को प्रभावित करने साड़ी बांट रहे हैं. जिसका विरोध करने पर बीजेपी कार्यकर्ता की पिटाई कर दी गई. पिटाई करने वालों में ज्यादातर लोग कोरबा और कटघोरा क्षेत्र के हैं. जो यहां कांग्रेसी कार्यकर्ता बनकर आए हैं.

पढ़ें:किसानों के मुद्दों पर बीजेपी का प्रदर्शन: 1 नवंबर से धान खरीदी की मांग

डॉक्टर ने कहा युवक को लगी चोट

मामले में पीड़ित युवक का मुलाहिजा करने वाले डॉक्टर का भी कहना है कि युवक के कान में और कंधे में अंदरूनी चोट है. जबकि शरीर के अन्य भाग में भी बाहरी चोट के निशान हैं. कान में आई चोट की वजह से उसे बिलासपुर रेफर किया गया है. अमर जायसवाल की शिकायत पर मरवाही थाने में 5 लोगों के खिलाफ आईपीसी की विभिन्न धाराओं के तहत अपराध दर्ज कर लिया है.

Last Updated : Oct 8, 2020, 12:24 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details