छत्तीसगढ़

chhattisgarh

बिलासपुर में मरीजों की मौत के बाद परिजनों ने निजी अस्पताल के मुर्दाबाद के नारे लगाए

By

Published : Apr 29, 2021, 12:05 PM IST

Updated : Apr 29, 2021, 12:27 PM IST

बिलासपुर के निजी अस्पताल पर लापरवाही का आरोप लगाकर परिजनों ने गेट पर जमकर हंगामा किया. परिजनों का आरोप है कि अस्पताल की लापरवाही की वजह से आए दिन मरीजों की मौत हो रही है.

family-uproar-by-accusing-care-and-cure-hospital-of-bilaspur
केयर एंड क्योर अस्पताल के बाहर परिजनों का हंगामा

बिलासपुर:प्रदेश के दूसरे सबसे बड़े शहर बिलासपुर में जहां एक तरफ कोरोना का तांडव जारी है तो वहीं दूसरी तरफ निजी अस्पतालों की तरफ से मरीजों की जान से खिलवाड़ करने के मामले भी बढ़ते जा रहे हैं. निजी अस्पताल में भर्ती अपने मरीजों की मौत के बाद परिजनों ने अस्पताल के बाहर जमकर हंगामा किया और प्रशासन से अस्पताल पर निगरानी रखने की अपील की.

निजी अस्पताल के बाहर परिजनों का हंगामा

बिलासपुर के प्रताप चौक स्थित निजी अस्पताल के प्रबंधन पर मरीजों के परिजनों ने आरोप लगाया है. परिजनों का कहना है कि पिछले 24 घंटों में अस्पताल प्रबंधन की घोर लापरवाही से करीब 6 लोगों की मौत की बात सामने आ रही है. अपनों को बचाने की आस में जीवन भर की कमाई लुटा चुके परिजनों को जब इस बात की खबर लगी तो उन्होंने अस्पताल में जमकर हंगामा किया. नाराज परिजनों ने केयर एंड क्योर अस्पताल के मुर्दाबाद के नारे लगाए.

सरगुजा में कोरोना से नवजात की पहली मौत

'बाहर राशन कार्ड धारकों के फ्री इलाज का बोर्ड, अंदर पैसों की डिमांड'

मृतक के परिजन दानिश सिद्दीकी ने बताया कि अस्पताल प्रबंधन BPL कार्ड धारियों से भी पैसे ले रहा है. इसके बावजूद इलाज शून्य है. दानिश ने कहा कि मरीज के बारे में किसी भी तरह की जानकारी उन्हें नहीं दी जा रही है. सीधे उनके मौत की खबर बताई जा रही है.

'जब मरीज को शिफ्ट करने वाले थे तब अस्पताल ने मौत की खबर दी'

एक अन्य मरीज के परिजन दलजीत सिंह ने बताया कि उनकी बहन पिछले 5 दिनों से अस्पताल में भर्ती है. अस्पताल प्रबंधन जितने रुपयों की डिमांड कर रहा है. उतने रुपये दिए जा रहे हैं. बावजूद इसके मरीजों का इलाज ठीक से नहीं किया जा रहा है. उन्होंने कहा कि मरीज को आज वे डिस्चार्ज कर दूसरे अस्पताल में शिफ्ट करने वाले थे. इसी बीच अस्पताल की तरफ से उन्हें उनकी बहन की मौत की खबर दी गई. जिससे परिजन भड़के हुए हैं. अस्पताल के गेट पर हंगामा कर रहे परिजनों ने प्रशासन से अस्पताल पर नजर रखने की मांग की है.

Last Updated : Apr 29, 2021, 12:27 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details