छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / state

बिलासपुर: लोकसभा चुनाव के कारण बदली अटल बिहारी बाजपेयी यूनिवर्सिटी की परीक्षा की तारीखें

मतदान को ध्यान में रखते हुए बिलासपुर के अटल बिहारी बाजपेयी यूनिवर्सिटी ने 19 अप्रैल से 25 अप्रैल तक होने वाली तमाम परीक्षाओं की डेट आगे बढ़ा दी है.

By

Published : Mar 16, 2019, 4:52 PM IST

अटल बिहारी बाजपेयी यूनिवर्सिटी की परीक्षा की तारीखें आगे बढ़ी

बिलासपुर: चुनाव लोकतंत्र का सबसे बड़ा पर्व है. मताधिकार के इसी जनभावना को ध्यान में रखते हुए बिलासपुर के अटल बिहारी बाजपेयी यूनिवर्सिटी ने नया निर्णय लेते हुए आगामी 19 अप्रैल से 25 अप्रैल तक होने वाली तमाम परीक्षाओं की डेट आगे बढ़ा दी है.


यूनिवर्सिटी ने लोकसभा चुनाव के मद्देनजर चुनाव और उसके आस पास के दिन होने वाली तमाम परीक्षाओं को निरस्त कर परीक्षा की डेट आगे बढ़ा दी हैं. इसके चलते 19 अप्रैल से 25 अप्रैल तक होने वाली तमाम परीक्षाओं को रद्द कर दिया गया है.


एबीयू में बीते 1 मार्च से परीक्षा तीन पालियों में आयोजित की जा रही हैं. एबीयू के अंतर्गत इस बार रिकॉर्ड 1 लाख 62 हजार छात्र परीक्षा में शामिल हो रहे हैं. इस बार परीक्षा में बिलासपुर के साथ-साथ एबीयू के अंतर्गत निकटवर्ती जिले जांजगीर-चांपा, कोरबा, मुंगेली और रायगढ़ में कुल 95 केंद्र बनाए गए हैं. इस बार परीक्षा के लिए 60 शासकीय कॉलेज और 35 निजी कॉलेज को परीक्षा केंद्र के रूप में उपयोग में लाया जा रहा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details