छत्तीसगढ़

chhattisgarh

बिलासपुर: हर दिन बर्बाद हो रहा पानी, निगम बेखबर

By

Published : Feb 20, 2020, 10:39 AM IST

Updated : Feb 20, 2020, 12:08 PM IST

बिलासपुर में निगम प्रशासन की लापरवाही के कारण हर दिन करीब हजारों लीटर पानी बर्बाद हो रहा है. लेकिन इसकी किसी को परवाह नहीं है.

Everyday water is wasting corporation unaware
हर दिन बर्बाद हो रहा पानी

बिलासपुर: गर्मी की शुरुआत हो चुकी है और हर साल की तरह इस बार भी शहर में पानी की संभावित समस्या को लेकर लोगों की चिंता बढ़ गई है. लेकिन शहर में अभी से ही पानी की बर्बादी को लेकर कुछ ऐसी तस्वीरें सामने आने लगी है, जिसमें स्थानीय निगम प्रशासन की साफतौर पर बड़ी लापरवाही दिख रही है.

हर दिन बर्बाद हो रहा हजारों लीटर पानी

बिलासपुर के मुख्य मार्ग जो कि बिलासपुर-रायपुर मार्ग के नाम से जाना जाता है. उसके मुख्य महाराणा प्रताप चौक के करीब हर दिन हजारों लीटर पानी बर्बाद हो रहा है. क्योंकि यहां पानी की पाइप लाइन में लीकेज है, जिसकी वजह से सुबह-शाम घंटों पानी बर्बाद हो रहा है. यहां हर रोज निगम के सफाई कर्मचारी और अधिकारी पहुंचते हैं. लेकिन किसी को इसकी परवाह नहीं है. इसके विपरीत खुद निगम कमिश्नर प्रभाकर पांडे और नव नियुक्त महापौर रामशरण यादव शहर का भ्रमण कर व्यवस्था सुधारने की बात कहते हैं.

महापौर ने कही स्थिति सुधारने की बात

इतनी मुस्तैदी और चौकसी के बाद भी बीते 1 हफ्ते से शहर के भीतर मुख्य सड़क पर पानी की यूं ही बर्बादी हो रही है. गर्मी का मौसम आने वाला है और यही शहर पानी की किल्लत से जूझता भी है. लेकिन इसके बावजूद पानी की बर्बादी को अनदेखा किया जा रहा है. इस मामले में बिलासपुर के महापौर का कहना कि 'जानकारी मिलने पर उसे ठीक किया जाएगा और आने वाले समय में जो बेतरतीब ढंग से हो रही खुदाई पर नजर भी रखी जाएगी.'

Last Updated : Feb 20, 2020, 12:08 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details