छत्तीसगढ़

chhattisgarh

स्पेशल ट्रेन से बिलासपुर पहुंचने वाले यात्रियों को दिया जाएगा ई-पास

By

Published : May 17, 2020, 2:08 PM IST

स्पेशल राजधानी एक्सप्रेस से बिलासपुर आने वाले यात्रियों को ई पास की सुविधा दी जा रही है. अब यात्रियों को स्टेशन पर उतरने के बाद पास के लिये लाइन लगाकर फॉर्म भरने की आवश्यकता नहीं पड़ेगी.

epass-facility-for-passengers-coming-from-rajdhani-express to bilaspur
यात्रियों को ई-पास की सुविधा

बिलासपुर: नई दिल्ली से बिलासपुर 17 मई को आने वाली राजधानी स्पेशल ट्रेन के यात्रियों को ई पास की सुविधा दी जा रही है. जिला प्रशासन की इस पहल से अब यात्रियों को स्टेशन पर उतरने के बाद पास के लिये लाइन लगाकर फॉर्म भरने की आवश्यकता नहीं पड़ेगी.

यात्रियों को ई-पास की सुविधा

दरअसल, पिछली बार राजधानी एक्सप्रेस से नई दिल्ली से बिलासपुर आने वाले यात्री जो अन्य जिलों के थे उन्हें जिला प्रशासन द्वारा स्टेशन में ही काउन्टर बनाकर मैनुअल पास जारी किया गया था. यात्रियों ने इस सुविधा की सराहना की थी, लेकिन इसमें लगने वाले समय को देखते हुए अब ई पास की सुविधा दी जा रही है. इसके लिये यात्रियों को अपने मोबाइल फोन पर गूगल प्ले स्टोर से सीजी कोविड-19 ई पास एप डाउनलोड करना होगा.

पढ़ें : बिलासपुर: मजदूरों को लेकर पहुंची दो ट्रेन, किया गया मेडिकल जांच

यात्री इस एप में मांगी गई जानकारी भरकर ई पास के लिए ट्रेन में ही बैठे-बैठे आवेदन जमा कर सकते हैं. इस सम्बन्ध में सभी यात्रियों को बल्क एसएसएस भेजकर गूगल एप का लिंक भी दे दिया गया है.

14 मई को दो स्पेशल ट्रेन बिलासपुर पहुंची

बता दें कोरोना संकट के मद्देनजर किए गए लॉकडाउन के बीच मजदूरों को राहत देने के लिए शुरू की गई स्पेशल ट्रेन लगातार चलने लगी है. गुरुवार यानी 14 मई को दो स्पेशल ट्रेन बिलासपुर पहुंची थी. पहली श्रमिक स्पेशल ट्रेन पंजाब के अमृतसर से निकली, जो शाम 4 बजे पहुंचने वाली थी. वहीं टेस्ट शेड्यूल में बदलाव होने की वजह से यह ट्रेन देर शाम चांपा स्टेशन पहुंची.

800 से ज्यादा मजदूर छत्तीसगढ़ पहुंचे

इसके साथ ही दूसरी ट्रेन गुजरात के विरमगाम से चली, जिसका स्टॉपेज बिलासपुर था. जो शाम साढ़े सात बजे बिलासपुर स्टेशन पहुंची थी. इन दोनों ही ट्रेन में करीब 800 से ज्यादा मजदूर छत्तीसगढ़ पहुंचे. वहीं सरकार के प्रोटोकॉल के हिसाब से इनकी पहले स्क्रीनिंग और टेस्टिंग की जाएगी. मेडिकल टेस्ट करने के बाद जिन लोगों में गंभीर लक्षण देखे जाएंगे उन्हें ट्रेस कर अलग किया जाएगा. इसके साथ ही सभी मजदूरों को 14 दिन के लिए क्वॉरेंटाइन किए जाने की व्यवस्था की गई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details