छत्तीसगढ़

chhattisgarh

By

Published : Sep 25, 2022, 5:54 PM IST

Updated : Sep 25, 2022, 7:20 PM IST

ETV Bharat / state

इको कार के सायलेंसर चोरी का पुलिस ने किया पर्दाफाश, बिलासपुर सहित कई जिलों में करते थे चोरी

बिलासपुर शहर और आसपास जिलो में लगातार दो वर्षों से हो रही इको कार के सायलेंसर चोरी का पुलिस ने खुलासा किया है. सायलेंसर से निकाली जाने वाली कीमती धातु बरामद किया है. सरकण्डा पुलिस चार आरोपियों को गिरफ्तार कर न्यायालय में पेश किया जायेगा.

Silencer thief arrested in Bilaspur
बिलासपुर में सायलेंसर चोर गिरफ्तार

बिलासपुर:बिलासपुर और आसपास जिलो में लगातार दो वर्षों से हो रही इको कार के सायलेंसर चोरी का पुलिस ने खुलासा किया है. करीब 60 से अधिक चोरी की गई है. बिलासपुर आसपास के जिलों के अलग-अलग थाना क्षेत्रों से तकरीबन 60 से अधिक चोरियों का खुलासा किया है. सायलेंसर के साथ उससे निकाली जाने वाली कीमती धातु बरामद किया है. आरोपियों को सरकण्डा पुलिस गिरफ्तार कर न्यायालय में पेश किया जायेगा.

यह भी पढ़ें:चाइल्ड पोर्नोग्राफी पर सीबीआई का ऑपरेशन मेघ चक्र, रायपुर से 2 गिरफ्तार

लगातार मिल रही थी बिलासपुर में सायलेंसर की चोरी:बिलासपुर में सायलेंसर चोरी की शिकायत पुलिस को मिल रही थी. सरकंडा पुलिस के आरक्षक अविनाश कश्यप को सूचना मिली कि दो व्यक्ति लगातार जिला बिलासपुर, बलौदाबाजार भाठापारा, जांजगीर चांपा, मुंगेली और दुर्ग से इको कार से सायलेंसर चोरी कर इसमें लगे कीमती धातु को निकालकर सायलेंसर को तलाब और निर्जन स्थानों में फेंक रहे हैं.

इसी क्रम मे विवेकानंद नगर मोपका तलाब के पास उक्त व्यक्तियों को सायलेंसर से धातु निकालते देखे जाने की सूचना मिली. जिसे आरक्षक अविनाश कश्यप ने तत्काल थाना प्रभारी उत्तम कुमार साहू को इसकी सूचना दी. इस मामले में उच्च अधिकारियों को अवगत कराने पर तत्काल छापेमारी करने के निर्देश दिया गया.

पुलिस ने घेरबंदी कर सायलेंसर चोर को पकड़ा: मुखबीर की सूचना पर त्वरित कार्रवाई करते हुए थाना सरकड़ा पुलिस मौके पर पहुंचकर आरोपियों को घेराबंदी किया गया. पुलिस को देखकर दोनों आरोपी सायलेंसर और उसमें से निकाले गये कीमती धातु को फेंक कर भागने लगे. जिसे दौड़ाकर पकड़ा गया और हिरासत में लेकर पूछताछ किया गया जो पूछताछ पर अपना नाम शेख राहेल निवासी विवेकानंद नगर मोपका और शेख रूस्तम विवेकानंद नगर मोपका होना बताया.

आरोपियों से पूछताछ पर बिलासपुर जिला के विभिन्न स्थानों से इको कार से सायलेंसर चोरी कर उसमें से कीमती धातु निकालकर यूपी के हाथरस, बुलंदशहर और बिलासपुर में बेचना स्वीकार किया है. वहां सरकंडा पुलिस ने दबिश देकर धर दबोचा.

पकड़े गए आरोपी

  • शेख राहेल, निवासी विवेकानंद नगर मोपका
  • शेख रूस्तम, निवासी विवेकानंद नगर मोपका
  • राशिद, निवासी असौई, थाना हसैन, जिला हाथरस, यूपी
  • जुबेर खान, निवासी चहला, थाना अहमदगढ़, जिला बुलंदशहर यूपी
Last Updated : Sep 25, 2022, 7:20 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details