छत्तीसगढ़

chhattisgarh

गौरेला-पेंड्रा-मरवाही: हर शनिवार को जिला अस्पताल में बनेगा दिव्यांग प्रमाण पत्र

By

Published : Mar 13, 2021, 7:13 PM IST

जिला मेडिकल बोर्ड के गठन के शुभारंभ के साथ ही जिला मेडिकल बोर्ड हर महीने के शनिवार को जिला अस्पताल में मेडिकल बोर्ड के माध्यम से दिव्यांगों के लिए मेडिकल प्रमाण पत्र बनाएगा. इसकी शुरुआत कर दी गई है.

Divyang Medical certificate made in District Hospital of Gorella-Pendra-Marwahi
हर शनिवार को जिला अस्पताल में बनेगा दिव्यांग प्रमाण पत्र

गौरेला-पेंड्रा-मरवाही: जिला अस्पताल में जिला मेडिकल बोर्ड का गठन किया गया है. जिला मेडिकल बोर्ड के गठन के शुभारंभ के साथ ही जिला मेडिकल बोर्ड हर महीने के शनिवार को जिला अस्पताल में मेडिकल बोर्ड के माध्यम से दिव्यांगों के लिए मेडिकल प्रमाण पत्र बनाएगा. इसकी शुरुआत कर दी गई है.

जिला मेडिकल बोर्ड के गठन के बाद आज शनिवार को प्रथम दिव्यांग प्रमाण पत्र बनाने के लिए शिविर का आयोजन किया गया. शिविर में कुल 11 दिव्यांगों का मेडिकल प्रमाण पत्र बनाया गया. अब जिले में इस सुविधा के शुभारंभ होने से जिले के दिव्यांगों को प्रमाण पत्र हेतु बिलासपुर नहीं जाना पड़ेगा.

छत्तीसगढ़ में लॉकडाउन की संभवानाओं पर सीएम ने लगाया विराम

जिला चिकित्सालय को कार्य के आदेश

जिला चिकित्सालय गौरेला-पेंड्रा-मरवाही में जिला मेडिकल बोर्ड के संचालन के लिए डॉ कासिम खान, नाक-कान-गला रोग विशेषज्ञ, इंजिनियरिंग कॉलेज, कोनी, बिलासपुर और डॉ सुजाय मुखर्जी, नेत्ररोग विशेषज्ञ को जिला चिकित्सालय में कार्यादेश के तहत प्रत्येक शनिवार को कार्य करने के लिए आदेशित किया गया है.

भाजपा कंफ्यूज है, उनके हाथ से असम निकलने वाला है : भूपेश बघेल

जिले में बनेगा प्रमाण पत्र

जिला चिकित्सालय में आज के आयोजित शिविर में सिविल सर्जन सहित विशेषज्ञ चिकित्सक, समाज कल्याण विभाग से पुर्नवास सहायक और दिव्यांग मितान भी उपस्थित थे. वहीं दिव्यांग लोगों को अब बिलासपुर जाने की आवश्यकता नहीं होगी. संचालनालय स्वास्थ्य सेवायें छत्तीसगढ़ के आदेशानुसार और जिले की कलेक्टर नम्रता गांधी के दिशा-निर्देशन में पर शुरू किया गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details