छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / state

कथित CD केस पर सुप्रीम कोर्ट के फैसले का नेता प्रतिपक्ष ने किया स्वागत

छत्तीसगढ़ में कथित सीडी कांड की सुनवाई पर रोक लगाए जाने के सुप्रीम कोर्ट के फैसले का नेता प्रतिपक्ष धरमलाल कौशिक ने स्वागत किया है.

By

Published : Oct 21, 2019, 2:04 PM IST

नेता प्रतिपक्ष धरमलाल कौशिक

बिलासपुर :सुप्रीम कोर्ट ने छत्तीसगढ़ मेंकथित सीडी कांड की सुनवाई पर रोक लगा दी है. इस फैसले को लेकर नेता प्रतिपक्ष धरमलाल कौशिक ने खुशी जाहिर करते हुए फैसले का स्वागत किया है.

धरमलाल कौशिक का बयान.

धरमलाल कौशिक ने कहा कि, 'यह स्वागत योग्य निर्णय है. इससे जांच प्रक्रिया में पारदर्शिता आएगी. कहीं न कहीं इस मामले में दबाव और पक्षपात होने की संभावना थी. इसलिए प्रदेश के बाहर इसकी सुनवाई हो, जिसमें पारदर्शिता होगी और स्वतंत्र रूप से अपना बयान दे सकेंगे.'

दरअसल, प्रदेश में मामले की सुनवाई को लेकर सॉलिसिटर जनरल तुषार मेहता ने गवाहों पर दवाब और जांच प्रक्रिया प्रभावित होने की बात कहते हुए एक याचिका दायर की थी, जिस पर फैसला आया है.

CBI ने दायर की थी केस ट्रांसफर करने की याचिका
CBI ने इस मामले में छत्तीसगढ़ के बजाय किसी दूसरे हाईकोर्ट में मामले को ट्रांसफर करने के लिए सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर की थी. CBI की तरफ से दायर की गई याचिका में कैलाश मुरारका समेत 4 अन्य को प्रतिवादी बनाया गया था.

वहीं यह मामला 27 अक्टूबर 2017 का है, जब एक पूर्व मंत्री की एक कथित अश्लील सीडी बाहर आने के बाद प्रदेश की राजनीतिक जगत में भूचाल आ गया था.

ABOUT THE AUTHOR

...view details