छत्तीसगढ़

chhattisgarh

किसानों के साथ छल कर रही है भूपेश सरकार: धरमलाल कौशिक

By

Published : Feb 10, 2020, 4:55 PM IST

छत्तीसगढ़ के नेता प्रतिपक्ष ने धान खरीदी के मुद्दे को लेकर भूपेश सरकार पर एक बार फिर हमला बोला है. धरमलाल कौशिक ने कहा कि 'भूपेश सरकार किसानों के साथ छलावा कर रही है'.

Dharamlal Kaushik targeted Bhupesh government in bilaspur
धरमलाल कौशिक का सरकार पर निशाना

बिलासपुर: छत्तीसगढ़ में धान खरीदी का मुद्दा अभी भी गर्म है. खराब मौसम और तेज बारिश ने प्रदेश के कई धान खरीदी केंद्रों का हाल-बेहाल कर दिया है. कई खरीदी केंद्र तो तालाब बन गए हैं, जिससे धान भीगकर बर्बाद हो रहा है. हालात देखते हुए सरकार ने धान खरीदी की तारीख को 5 दिन और बढ़ा दिया है. वहीं नेता प्रतिपक्ष धरमलाल कौशिक ने भूपेश सरकार पर जमकर हमला बोला है.

धरमलाल कौशिक का सरकार पर निशाना

धरमलाल कौशिक ने सरकार पर आरोप लगाते हुए कहा कि 'लगातार 28 जनवरी के बाद से धान खरीदी नहीं हो पा रही है.' उन्होंने सरकार पर सवाल खड़ा करते हुए कहा कि 'मौजूदा सरकार किसानों के साथ छल कर रही है. चाहे धान के समर्थन मूल्य की बात हो या शेष भुगतान की. कांग्रेस सरकार सहमति पत्र या फिर किसानों का रकबा घटाने की कोशिश कर उनके साथ अन्याय कर रही है.'

भूपेश सरकार किसानों के साथ कर रही छलावा
नेता प्रतिपक्ष ने कहा कि 'मुख्यमंत्री भूपेश बघेल और उनकी सरकार किसानों के साथ छलावा कर रही है.' साथ ही कौशिक ने किसानों को मिल रहे टोकन के मुद्दे को उठाते हुए कहा कि 'जिन किसानों को पहले टोकन मिले हैं, उनके धान की खरीदी अब तक नहीं हो पाई है'. कौशिक ने कहा कि, 'अब टोकन दिया गया है, मंडियों में उनकी धान की खरीदी कब तक हो पाएगी यह भी एक समस्या का विषय है'.

ABOUT THE AUTHOR

...view details