छत्तीसगढ़

chhattisgarh

By

Published : Aug 21, 2020, 12:10 AM IST

ETV Bharat / state

बिलासपुर: आकाशीय बिजली की चपेट में आने से युवक की मौत

कोटा विधानसभा के करवा गांव में आकाशीय बिजली की चपेट में आने से एक युवक की मौक हो गई है. मौसम विभाग ने कई जिलों में अलर्ट जारी किया है.

file
फाइल

बिलासपुर: कोटा विधानसभा के करवा गांव में आकाशीय बिजली गिरने से एक युवक की हो गई है. परिजनों ने घटना के तुरंत बाद उसे गांव के झोलाछाप डॉक्टर के पास ले गए थे. डॉक्टर ने उसकी गंभीर हालत को देखते हुए अस्पताल ले जाने की सलाह दी. लेकिन युवक की रतनपुर ले जाते वक्त रास्ते में मौत हो गई. रतनपुर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र के डॉक्टर ने उसे मृत घोषित किया. जिसके बाद घटना की सूचना रतनपुर थाने में दी गई. पुलिस ने मामले में मर्ग कायम कर लिया है. फिलहाल आगे की कार्रवाई की जा रही है.

पढ़ें:छत्तीसगढ़ में आज भारी बारिश की संभावना, अलर्ट जारी

करवा गांव का आशीष कुमार त्रिपाठी अपने घर के बाहर महुआ पेड़ के नीचे पेशाब करने के लिए खड़ा था. इसी दौरान उस पर अकाशीय बिजली गिरी. जिसके कारण वह घायल हो गया था. परिजनों ने तत्काल इलाज की कोशिश की लेकिन गंभीर रूप से घायल आशीष को बचाया नहीं जा सका.

मौसम विभाग की चेतावनी

लगातार हो रही बारिश की वजह से प्रदेश में बाढ़ की स्थिति निर्मित हो गई है. बुधवार को मौसम विभाग ने बारिश को लेकर प्रदेश के कई जिलों में 24 से 48 घंटे का ऑरेंज और रेड अलर्ट भी जारी किया था. प्रदेश के बिलासपुर, दुर्ग, रायपुर और बस्तर संभाग में कुछ स्थानों पर भारी वर्षा होने की संभावना जाताई है. विभाग ने कई जिलों में आकाशीय बिजली गिरने की भी संभावना जताई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details