छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / state

तखतपुर: हाय रे रेत माफिया !, श्मशान भी खोद डाला, लाशों के साथ निकले कंकाल

बिलासपुर प्रशासन रेत माफिया पर शायद कुछ ज्यादा ही मेहरबान है. इसी वजह से माफिया श्मशान पहुंच कर रेत की खुदाई शुरू कर दी है. श्मशान में परिजनों की लाश और अस्थि पंजर देखने के बाद ग्रामीणों में काफी आक्रोश है.

By

Published : Nov 19, 2020, 9:43 AM IST

Updated : Nov 20, 2020, 12:48 PM IST

crematoriums-also-dug-by-sand-mafia-in-takhatpur-of-bilaspur
रेत माफियाओं ने श्मशान भी खोद डाला

बिलासपुर: तखतपुर विधानसभा के जूनापारा में रेत माफियाओं को किसी का भी खौफ नहीं है, ये इस बात से पता चलता है कि क्योंकि अब तक नदी, और खाली पड़ी जमीनों में खुदाई करने वाले माफिया अब श्मशान घाट तक पहुंच गए है. यहां रेत माफियाओं ने श्मशान घाट खोद दिया है, जिससे लाशों के साथ अस्थि पंजर और कंकाल बाहर निकल आए है. इस मंजर को देखने के बाद ग्रामीणों में काफी आक्रोश है.

श्मशान तक पहुंचे रेत माफिया

पैसा कमाने की चाह इंसानों को कितना नीचे गिरा सकती है ये बिलासपुर जिले के तखतपुर के जूनापारा में देखने को मिल रहा है. यहां शवों को भी नहीं छोड़ा जा रहा है. यहां के सरपंच और उसके बेटे ने अवैध रेत उत्खनन करते हुए फुलवारी नदी के किनारे पूरा श्मशान घाट खोद दिया है, जिससे लाशों के अस्थि-पिंजर खुले में पड़े है.

पढ़ें: SPECIAL: बंद है 'तीसरी आंख', कैसे होगी रेत खदानों में अवैध खनन की निगरानी ?

रेत माफियाओं के हौसले बुलंद

जिला महासचिव और युवा कांग्रेस नेता रामेश्वर पुरी गोस्वामी ने बिलासपुर अनुविभागीय अधिकारी से 6 महीने पहले अवैध रेत उत्खनन और पंचायत में हुए भ्रष्टाचार की शिकायत की थी, इसके लिए उन्होंने ज्ञापन भी सौंपा. जिसके बाद कार्रवाई करते हुए रोजगार सहायक सचिव पर कारर्वाई करते हुए सरपंच और सचिव पर कोई भी कार्रवाई नहीं की गई. जिससे सरपंच पुत्र प्रीतम चतुर्वेदी का हौसला बढ़ता गया और अब श्मशान घाट से रेत की खुदाई शुरू कर दी. श्मशान में लाशों और अस्थि पंजर को खुले में पड़ा हुआ देख ग्रामीण काफी आक्रोशित नजर आ रहे हैं.

Last Updated : Nov 20, 2020, 12:48 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details