छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / state

गौरेला-पेंड्रा-मरवाही: छात्रावास को बनाया गया कोविड-19 अस्पताल, जिलेवासियों को मिलेगी सुविधा

छत्तीसगढ़ में कोरोना मरीजों की संख्या लगातार बढ़ रही है. गौरेला-पेंड्रा-मरवाही जिले को मरीजों को इलाज के लिए बिलासपुर या रायपुर भेजा जाता था. जिसे देखते हुए अब जिले में कोविड-19 अस्पताल बनाया गया है. ताकि जिले के लोगों इलाज के लिए बिलासपुर ना जाना पड़े.

By

Published : Sep 6, 2020, 10:57 PM IST

covid 19 hospital in pendra
कोविड 19 अस्पताल

गौरेला-पेंड्रा-मरवाही: कोरोना संक्रमितों की संख्या जिले में लगातार बढ़ती जा रही है. हर रोज संक्रमितों की संख्या में इजाफा देखने को मिल रहा है. जिसे देखते हुए प्रशासन ने जिले में कोविड-19 अस्पताल शुरू कर दिया है. साथ ही कोरोना जांच के लिए लैब भी जल्द शुरू करने की बात कही जा रही है. जिसके लिए तैयारियां भी शुरू कर दी है.

छात्रावास को बनाया गया कोविड-19 अस्पताल

दरअसल, कोरोना संक्रमितों की संख्या छत्तीसगढ़ में लगातार बढ़ रही है. जिसे देखते हुए अब जिले में कोविड-19 हॉस्पिटल की शुरुआत कर दी गई है. स्थानीय जिला प्रशासन ने टीकरकला स्थित 120 कमरों के छात्रावास को कोविड-19 अस्पताल बनाया है. जिसमें तत्काल 120 बिस्तरों की व्यवस्था कर दी गई है और आने वाले समय में 250 बिस्तरों की व्यवस्था की जाएगी.

पढ़ें-SPECIAL: कोरोना से छत्तीसगढ़ में हालात डरावने, स्वास्थ्य विभाग और डॉक्टरों की बढ़ी चिंता

जिले में कोरोना मरीजों और कोरोना टेस्ट का सैंपल अबतक बिलासपुर या रायपुर भेजा जाता था. जिससे रिपोर्ट आने में दो दिन तीन दिन लग जाते हैं. जिसे देखते हुए अब स्थानीय प्रशासन ने जिले में ही कोरोना टेस्ट की सुविधा देने की बात कही है. जल्द ही कोरोना जांच के लिए पैथोलैब की शुरुआत होगी. जिले में संक्रमितों की संख्या बढ़ने को लेकर स्वास्थ्य विभाग भी चिंतित है और लोगों से सोशल डिस्टेंसिंग और मास्क का उपयोग करने की अपील कर रहा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details