छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / state

पेंड्रा: देवरी कला में वनरक्षक भवन निर्माण में भ्रष्टाचार

पेंड्रा में वन विभाग की लापरवाही के कारण वनरक्षक भवन निर्माण में भ्रष्टाचार सामने आया है. देवरी कला के लोग और बीजेपी निर्माण कार्य में लापरवाही के खिलाफ कार्रवाई की मांग कर रहे हैं.

By

Published : Jan 1, 2021, 8:45 PM IST

corruption-in-construction-of-forest-guard-building-due-to-negligence-of-forest-department-in-pendra
देवरी कला में वनरक्षक भवन निर्माण में भ्रष्टाचार

पेंड्रा: छत्तीसगढ़ की भूपेश सरकार ने गौरेला-पेंड्रा-मरवाही जिला बनाकर लोगों को बड़ी सौगात दी है. सौगात के बाद जिले में विकासकार्य भी तेजी से चल रहे हैं. विकास कार्यों से अधिकारी भ्रष्टाचार कर अपनी जेब भर रहे हैं. शिकायतों के बाद भी कार्रवाई नहीं करना संदिग्धता की ओर इशारा कर रहा है. देवरी कला में लोग इसके खिलाफ खड़े हो रहे हैं.

वनरक्षक भवन निर्माण में भ्रष्टाचार

पढ़ें: धान खरीदी में बारदाना संकट केंद्र सरकार की विसंगति: ताम्रध्वज साहू

देवरी कला धान खरीदी केंद्र के बगल में वनरक्षक निवास बन रहा है. वन विभाग की तरफ से वनरक्षक भवन का निर्माण कार्य किया जा रहा है. लाखों की कीमत से बन रहे वनरक्षक भवन में हजारों अनियमितता है. बावजूद इसके कोई अधिकारी ध्यान नहीं दे रहे हैं.

पढ़ें: पेंड्रा: ठेकेदार PMGSY में नाबालिग बच्चियों से करा रहा मजदूरी

भवन निर्माण के दौरान लापरवाही

भवन निर्माण के दौरान ही जंग लगे सरिया को लगा दिया गया. गुणवत्ताहीन नीति बिनाकर इंजीनियर ने लापरवाही की. निर्माण एजेंसी के ठेकेदार काम करवा रहे हैं. बीजेपी के जिला अध्यक्ष विष्णु अग्रवाल ने शिकायत की थी. जांच में लापरवाही सामने आई है. एक कार्यकर्ता ने DFO को अवगत कराया, लेकिन कोई कार्रवाई नहीं की गई.

लापरवाही अधिकारियों पर कौन करेगा कार्रवाई

पेंड्रा वन विभाग में कई मामले सामने आते रहे हैं. जामवत परियोजना और पौधारोपण में भ्रष्टाचार हुए हैं. मामले में चर्चा की जाती है. वन विभाग के अधिकारी कार्रवाई करने के दौरान चुप्पी साध लेते हैं. अब देखना होगा प्रदेश की जन हितेषी सरकार और वन विभाग के तटस्थ मंत्री कब तक कार गुजारियों पर लगाम लगाते हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details