छत्तीसगढ़

chhattisgarh

बिलासपुर: कोरोना पॉजिटिव केस मिलने के बाद प्रशासन अलर्ट, इलाका सील

By

Published : May 21, 2020, 4:53 PM IST

बिलासपुर के तखतपुर में 4 कोरोना पॉजिटिव केस मिलने के बाद पूरे इलाके को सील कर दिया गया है, साथ ही लोगों को सोशल डिस्टेंसिंग और लॉकडाउन के नियमों का कड़ाई से पालन करने को कहा गया है. वहीं नियमों का उल्लंघन करने वालों पर कड़ी कार्रवाई करने के निर्देश भी दिए गए हैं.

Corona positive case found in Takhatpur
तखतपुर में 4 कोरोना पॉजिटिव केस

बिलासपुर : जिले में बुधवार को कोरोना के 5 नए पॉजिटिव केस सामने आए हैं, जिनमें से 4 मरीज तखतपुर से हैं, जबकि एक मरीज मस्तूरी का है. कोरोना पॉजिटिव पाए गए मरीज तखतपुर के अलग-अलग जगहों पर बने क्वॉरेंटाइन सेंटर्स में थे, जो दूसरे राज्य से वापस छत्तीसगढ़ आए हैं. इन मजदूरों के कोरोना पॉजिटिव होने की पुष्टि होने के बाद आसपास के इलाके में हड़कंप मच गया है. वहीं आनन-फानन में अधिकारियों की बैठक बुलाई गई.

बैठक में लॉकडाउन और कोरोना हॉटस्पॉट के लिए सख्त नियम बनाए गए हैं, जिसमें प्रमुख रूप से शहर को बंद कराया जा रहा है. वहीं आगामी आदेश तक शहर को बंद रखा जाएगा. लोगों की सुरक्षा के लिए तखतपुर मेडिकल संचालकों ने महत्वपूर्ण कदम उठाए हैं, जिसमें उन्होंने दवाईयों की घर पहुंच सेवा देने की बात कही है.

पढ़ें: बिलासपुर में कोरोना के 5 नए मरीजों की पुष्टि, प्रशासन अलर्ट

नियमों का पालन करना अनिवार्य

व्यापारी संघ से दुकान खोलने के समय में बदलाव और बंद करने के समय पर भी चर्चा की गई, जिसमें बंद के आदेश के बाद व्यापारियों ने भी इसका समर्थन किया है. तखतपुर में सोशल डिस्टेंसिंग का सख्त पालन करने के निर्देश के साथ-साथ अधिकारियों की भी तैनाती की जा रही है. वहीं लॉकडाउन होने के बावजूद लोग घरों से बाहर आना-जाना कर रहे हैं. पंचायत में कोरोना पॉजिटिव मिलने के बाद गांव के लोगों में डर का माहौल है. इसके साथ ही दूसरे पंचायत से आने-जाने वाले लोगों को भी आने के लिए मना कर दिया गया है. नियमों का उल्लंघन करने वालों पर कड़ी कार्रवाई करने के निर्देश भी दिए गए हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details