छत्तीसगढ़

chhattisgarh

पेंड्रा में कोरोना संक्रमित महिला ने स्वस्थ बच्चे को दिया जन्म

By

Published : May 21, 2021, 6:37 PM IST

गौरेला-पेंड्रा-मरवाही के पेंड्रा सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र में डॉक्टरों ने सभी सुरक्षा मानकों को ध्यान में रखते हुए कोरोना पाॅजिटिव महिला का सफल प्रसव कराया. मां और बच्चा दोनों स्वस्थ हैं.

कोरोना संक्रमित महिला , CORONA INFECTED WOMAN
कोरोना संक्रमित महिला ने स्वस्थ बच्चे को दिया जन्म

गौरेला-पेंड्रा-मरवाहीःप्रदेश में कोरोना का कहर जारी है. पेंड्रा में भी लगातार कोरोना संक्रमित मरीज मिल रहे हैं. कोरोना के इस संकट काल में स्वास्थ्यकर्मी लगातार लोगों की जीवन रक्षा के लिए प्रयासरत हैं. इससे जिले में संक्रमित मरीजों का बेहतर उपचार हो पा रहा है. यहां एक गर्भवती महिला कोरोना संक्रमित थी. जिसका सफल और सुरक्षित प्रसव कराया गया. जिसके बाद मां और बच्चा दोनों स्वस्थ हैं.

कोरोना संक्रमित गर्भवती का कराया गया प्रसव

कलेक्टर नम्रता गांधी के निर्देश पर जिले में कोरोना संक्रमित गर्भवती माताओं के प्रसव के लिए उचित व्यवस्था की गई है. डाॅ. विनायक कोसले ने बताया कि सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र पेंड्रा में कोरोना संक्रमित गर्भवती महिला का सफलतापूर्वक प्रसव कराया गया है. उन्होंने बताया कि गर्भवती महिला पेंड्रा विकासखण्ड के ग्राम पंचायत बचरवार की रहने वाली है. जो पिछले कुछ दिनों से कोरोना संक्रमित हो गई थी. गर्भवती महिला की कोरोना जांच रिपोर्ट 19 मई को आई. जिसमें वह कोरोना पॉजिटिव पाई गई. इस दौरान महिला होम आइसोलेशन में रहकर इलाज करा रही थी. गर्भवती महिला लगातार चिकित्सकों के संपर्क में थी.

दंतेवाड़ा : 'प्री बर्थ वेटिंग सेंटर' में महिलाओं का हो रहा सुरक्षित प्रसव

प्रसव के बाद मां और बच्चा दोनों स्वस्थ

डाॅ. विनायक कोसले ने बताया कि 20 मई की शाम को गर्भवती को प्रसव पीड़ा होने के बाद उसे पेंड्रा के सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र लाया गया. स्वास्थ्य विभाग के कर्मचारियों ने महिला को घर से एंबुलेंस की सहायता से अस्पताल लेकर आए. जहां डाॅ. एचके तंवर के नेतृत्व में स्टाफ नर्स रिंकू नागदौने, नम्रता कुमार, मितानिन सावित्री केवट ने सुरक्षित प्रसव कराया. उन्होंने कहा कि प्रसव के बाद महिला और उसके बच्चे दोनों को विशेष निगरानी में रखा गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details