छत्तीसगढ़

chhattisgarh

प्रशासन की नाक के नीचे हो रहा आवासीय परिसर के लाइसेंस पर व्यवसायिक परिसर का निर्माण

By

Published : Sep 24, 2019, 5:31 PM IST

Updated : Sep 24, 2019, 11:41 PM IST

बिलासपुर के पेंड्रा में आवासीय परिसर के निर्माण की अनुमति लेकर व्यावसायिक परिसर बनाने का मामला सामने आया है. जिसके कारण शासन को लाखों का राजस्व नुकसान हो रहा है. मामले में स्थगन भी दिया गया है, लेकिन आरोपी ने निर्माण कार्य बंद नहीं कराया है.

आवासीय परिसर का निर्माण

बिलासपुर : पेंड्रा में मुख्य सड़क पर शासन के निर्देशों की अनदेखी करते हुए व्यावसायिक परिसर के निर्माण का मामला सामने आया है. आरोप है कि अनुविभागीय राजस्व अधिकारी से आवासीय परिसर के नाम पर जमीन डायवर्सन करा वहां व्यावसायिक परिसर का निर्माण कराया जा रहा है. इससे शासन को लाखों का राजस्व का नुकसान हो रहा है.

आवासीय परिसर का निर्माण

बताते हैं, मामले में नगर पंचायत से भी आवासीय परिसर निर्माण के लिए स्वीकृती ली गई है, लेकिन मौके पर व्यावसायिक परिसर का निर्माण कराया जा रहा है. मामला सामने आने के बाद एसडीएम ने इसपर स्थगन लगा दिया था, लेकिन आरोपी धड़ल्ले से निर्माणकार्य करा रहा है. जिसके बाद अब जिम्मेदार जांच के बाद दोषी के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की बात कह रहे हैं.

मामला पेंड्रा के दुर्गा चौक से मरवाही रोड का बताया जा रहा है. जहां के वार्ड 11 में हल्का नंबर 1 के खसरा नंबर 2341/9 पर सुरेश कुमार ने आवासीय मकान बनाने की स्वीकृति ली थी, लेकिन स्वीकृति मिलने के बाद सुरेश कुमार वहां व्यवसायिक परिसर का निमार्ण करा लिया गया है. सुरेश ने नगर पंचायत पेंड्रा से भी जो भवन निर्माण की स्वीकृति ली थी, वो भी आवासीय मकान निर्माण की थी, लेकिन मौके पर लंबी-चौड़ी 8 दुकानें और उसके उपर पहले माले पर भी लगातार निर्माणकार्य कराया जा रहा है. सुरेश पर अवैध तरीके से व्यावासायिक परिसर का निर्माण करा लाखों रुपये एडवांस राशि लेकर दुकानों को किराये पर देने का आरोप है.

Last Updated : Sep 24, 2019, 11:41 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details