छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / state

ETV भारत से बोले पीसीसी उपाध्यक्ष अटल श्रीवास्तव- 'मरवाही में कांग्रेस की जीत पक्की'

छत्तीसगढ़ की एकमात्र हाई प्रोफाइल मरवाही सीट पर आज फैसला आने वाला है. सुबह 8 बजे से काउंटिंग जारी है. उपचुनाव की मतगणना को लेकर सारी तैयारियां चाक-चौबंद हैं. इस दौरान पीसीसी उपाध्यक्ष अटल श्रीवास्तव ने ETV भारत से बातचीत की है.

By

Published : Nov 10, 2020, 9:58 AM IST

pcc vice precident atal shrivastava
पीसीसी उपाध्यक्ष अटल श्रीवास्तव

बिलासपुर:पीसीसी उपाध्यक्ष अटल श्रीवास्तव ने ETV भारत से बातचीत में कहा है कि मरवाही में कांग्रेस की जीत पक्की है. मरवाही शुरू से ही कांग्रेस का गढ़ रहा है. उन्होंने कहा कि मरवाही अनुसूचित जनजाति का इलाका है, जिसे मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने 28वां जिला घोषित किया और इसका असर चुनाव के दौरान भी देखने को मिला है. सरकार के इस फैसले से जनता खुश है और वो मरवाही में कांग्रेस को ही चुनेगी. लोगों को भरोसा है कि मरवाही में कांग्रेस की जीत होने के बाद जिले का विकास होगा.

उन्होंने कहा कि जनता को भाजपा का 15 साल का कुशासन और कांग्रेस का 2 साल सा सुशासन दिख रहा है. कांग्रेस ने जिस तरह किसानों को राहत दी है, उनका कर्ज माफ किया है, प्रदेश में छत्तीसगढ़ी बोली को बढा़वा दिया और आदिवासी महोत्सव का आयोजन किया, उससे प्रदेश की जनता खुश है. छत्तीसगढ़ में पहली बार छत्तीसगढ़िया लोगों की सरकार आई है, जिससे लोगों को उम्मीद है कि प्रदेश का विकस होगा.

कांग्रेस की जीत का दावा

भाजपा की बी टीम है जेसीसीजे

उन्होंने कहा कि अक्सर देखा गया है कि जोगी जी हमेशा भाजपा की बी टीम बनकर काम करते थे. भाजपा को समर्थन देकर उनके बेटे अमित जोगी ने भी ये साफ कर दिया कि वे भाजपा की बी टीम थे. उन्होंने कहा जेसीसीजे ने हमेशा कांग्रेस की पीठ में छुरा घोंपने का काम किया है.

पढ़ें: मरवाही में किसका 'मंगल': एक नजर इस हाईप्रोफाइल सीट के सियासी समीकरण पर

सुबह 8 बजे से काउंटिंग जारी

छत्तीसगढ़ की एकमात्र हाई प्रोफाइल मरवाही सीट पर आज फैसला आने वाला है. सुबह 8 बजे से काउंटिंग जारी है. उपचुनाव की मतगणना को लेकर सारी तैयारियां चाक-चौबंद हैं. सबसे पहले डाक मत्र पत्रों की गिनती होती है. इसके बाद ईवीएम से वोटों की गिनती होती है.

पढ़ें:ETV भारत से बोले भाजपा प्रत्याशी गंभीर सिंह- 'जीते तो शिक्षा, स्वास्थ्य और किसानों पर फोकस'

20 राउंड में होनी है मतगणना

कोरोना के देखते हुए प्रशासन ने विशेष सावधानी बरती है. 20 राउंड में होने वाली मतगणना में ट्रांसपेरेंसी लाने के लिए व्यापक तैयारियां की गई हैं. प्रेक्षक के साथ जिला निर्वाचन अधिकारी और पुलिस के आला अधिकारी मतगणना स्थल पर काउंटिंग की निगरानी कर रहे हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details