छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / state

मजदूर की जमीन को बिल्डर ने किया कब्जा, पीड़ित महिला पहुंची SP के पास

बिलासपुर के सिरगिट्टी इलाके में जमीन हथियाने और बिल्डर पर मारपीट करने का मामला सामने आया है. इसको लेकर पीड़ित महिला ने एसपी से शिकायत की है. एसपी ने महिला को आश्वासन दिया है कि वे मामले की जांच के लिए थाना को निर्देशित करेंगे.

By

Published : Aug 30, 2021, 6:38 PM IST

bilaspur police
बिलासपुर पुलिस

बिलासपुर:सिरगिट्टी इलाके में रहने वाली एक महिला ने अपनी जमीन हथियाने और बिल्डर पर मारपीट का आरोप लगाया है. उसने थाने में रिपोर्ट न लिखे जाने पर एसपी से शिकायत की है. जिसके बाद एसपी ने जमीन कब्जे मामले में जांच कराने का आश्वासन दिया.

पीड़ित महिला

बिलासपुर के सिरगिट्टी में रहने वाली जमुना यादव मजदूरी कर अपना परिवार चलाती है. उसने बिल्डर से नगपुरा ग्राम में जमीन खरीदी थी. महिला का आरोप है कि जब वह तहसीलदार के आदेश के बाद खरीदी गई जमीन पर झोपड़ी बनाने के मकसद से पहुंची, तो बिल्डर विजय सिंह, हरेंद्र सिंह और उसके गुर्गों ने बेहरमी से मारपीट की.

छत्तीसगढ़ में बसों के किराया में 25 प्रतिशत का इजाफा

वहीं पीड़िता जमुना यादव जब न्याय की आस में सिरगिट्टी थाने पहुंची, तो पुलिस ने शिकायत भी दर्ज नहीं की. जिसके बाद उसने एसपी से पूरे मामले की शिकायत की है. महिला ने एसपी को बताया कि वो कई बार सिरगिट्टी थाना गई. लेकिन हर बार पुलिस उससे कहती है कि ये मामला पुलिस का नहीं है और वो कोर्ट जाए. महिला कहती है कि उसके पास बड़ी मुश्किल से खाने के लिए पैसे नहीं है वो कोर्ट के खर्चो को कैसे उठा पाएगी.

इस पूरे मामले में एसपी ने महिला को आश्वासन दिया है कि वे मामले की जांच के लिए थाना को निर्देशित करेंगे. इस तरह के कई मामले और भी है, जिनमें पीड़ित थाना और राजस्व अधिकारियों के दफ्तरों के चक्कर काट रहे है और भूमाफिया मौज कर रहे है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details