छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / state

कमिश्नर संजय अलंग ने मरवाही उपचुनाव की तैयारियों का लिया जायजा

कमिश्नर डॉ.संजय अलंग ने गुरुवार को जिला निर्वाचन कार्यालय गौरेला-पेंड्रा-मरवाही का जायजा लिया. उन्होंने निर्वाचन शाखा के अधिकारियों को जरुरी दिशा निर्देश दिए और मरवाही विधानसभा के उपचुनाव की गतिविधियों के संबंध में जानकारी ली.

By

Published : Jul 10, 2020, 3:06 AM IST

Sanjay Alang inspected preparations
मरवाही उपचुनाव की तैयारियों का लिया जायजा

गौरेला-पेंड्रा-मरवाही : बिलासपुर संभाग आयुक्त डॉ.संजय अलंग ने गुरुवार को जिला निर्वाचन कार्यालय गौरेला-पेंड्रा-मरवाही का निरीक्षण किया. उन्होंने मरवाही विधानसभा उपनिर्वाचन की तैयारियों का जायजा भी लिया. कलेक्टर डोमन सिंह ने जिले में मरवाही विधानसभा उपचुनाव की तैयारियों के संबंध में विस्तार से जानकारी दी.

मरवाही उपचुनाव की तैयारियों का जाय

कमिश्नर डॉ.संजय अलंग ने निर्वाचन शाखा के अधिकारियों को जरुरी दिशा निर्देश दिए. उन्होंने कहा कि भारत निर्वाचन आयोग एवं मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी कार्यालय के समय-समय पर दिए गए निर्देशों का कड़ाई से पालन सुनिश्चित किया जाए. उन्होंने निर्वाचन आयोग द्वारा मांगी गई जानकारी समय पर भेजने की व्यवस्था भी सुनिश्चित करने के निर्देश दिए हैं.

अलंग ने आगामी उपनिर्वाचन के लिए ईवीएम के उचित भंडारण के लिए वेयरहाउस में डबल लॉक, सीसीटीवी, सुरक्षा गार्ड आदि व्यवस्थाओं के संबंध में जानकारी ली और आवश्यक दिशा निर्देश अधिकारियों को दिए.

संभागायुक्त अलंग ने निर्वाचन संबंधी कामों को निर्धारित समयावधि में और पूरी गुणवत्ता के साथ पूरा करने को कहा है. उन्होंने मरवाही विधानसभा के उपचुनाव की गतिविधियों के संबंध में जानकारी ली. उन्होंने कहा कि विधानसभा उपनिर्वाचन के दौरान ज्यादा से ज्यादा संख्या में लोग मतदान कर सकें, इसके लिए आवश्यक पहल करें. उन्होंने मतदान का प्रतिशत बढ़ाने के लिए मतदाताओं को मतदान के प्रति जागरूक करने, दिव्यांग एवं महिला मतदाताओं को मतदान के लिए प्रोत्साहित करने के निर्देश दिए है.

पढ़ें-किसी का गढ़ नहीं है मरवाही विधानसभा क्षेत्र, सीएम की पहली प्रायोरिटी यहां की जीत: जयसिंह अग्रवाल

पेंड्रा जिले की मरवाही सीट प्रदेश के प्रथम मुख्यमंत्री अजीत जोगी के निधन के बाद मरवाही का उपचुनाव दिलचस्प हो चुका है. एक ओर जहां अमित जोगी ने मरवाही सीट के जद्दोजहद शुरू कर दी है तो वहीं निगम मंडलों में नियुक्ति कर कांग्रेस भी इस सीट पर नजर गड़ाये हुए है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details