छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / state

बिलासपुर दौरे पर न्यू सर्किट हाउस का उद्घाटन करेंगे CM भूपेश बघेल

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल 3 और 4 जनवरी को बिलासपुर दौरे पर रहेंगे. CM बघेल कई विकासकार्यों का लोकार्पण करने वाले हैं. जिसमें कमिश्नर ऑफिस परिसर में बने न्यू सर्किट हाउस का भवन भी शामिल है.

By

Published : Jan 2, 2021, 10:06 PM IST

CM Bhupesh Baghel to inaugurate New Circuit House
न्यू सर्किट हाउस का उद्घाटन

बिलासपुर: रविवार को मुख्यमंत्री का बिलासपुर दौरा है. CM के दौरे को देखते हुए प्रशासन तैयारियों में जुटा हुआ है. बिलासपुर पहुंचने के बाद मुख्यमंत्री भूपेश बघेल कई विकासकार्यों का लोकार्पण करने वाले हैं. जिसमें कमिश्नर ऑफिस परिसर में बने न्यू सर्किट हाउस का भवन भी शामिल है. लोक निर्माण विभाग के अधिकारियों ने न्यू सर्किट हाउस के उद्घाटन को लेकर सारी तैयारियां पूरी कर ली है.

न्यू सर्किट हाउस का उद्घाटन करेंगे CM भूपेश बघेल

मुख्यमंत्री लंबे दौरे के बीच पर बिलासपुर संभाग पहुंच रहे हैं. यहां अलग-अलग दिनों में में वो अलग-अलग जिलों के कई कार्यक्रमों में शामिल होने वाले हैं. 3 जनवरी को बिलासपुर पहुंचने के बाद सीएम कई कार्यक्रमों में शामिल होंगे. मुख्यमंत्री रात में न्यू सर्किट हाउस में विश्राम करेंगे.

चप्पे-चप्पे पर सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम

CM बघेल के दौरे को लेकर विभागीय अमला चौकन्ना नजर आ रहा है. सुरक्षा के लिहाज से शहर भर में पुलिस की गाड़ियां दौड़ रही है. इसके अलावा न्यू सर्किट हाउस को भी सुरक्षा के लिहाज से मजबूत किया गया है. संभागभर के पुलिस बल बिलासपुर के अलग-अलग इलाकों में व्यवस्थाओं को संभालने में लगा हुआ है. न्यू सर्किट हाउस में भी पुलिस अधिकारियों और पीडब्ल्यूडी विभाग के अधिकारियों से लगातार व्यवस्थाओं को लेकर काम लिया जा रहा है.

पढ़ें:3 और 4 जनवरी को बिलासपुर दौरे पर रहेंगे सीएम बघेल

विकासकार्यों का करेंगे भूमिपूजन
लाल बहादुर शास्त्री स्कूल मैदान में आयोजित आम सभा में निर्माणकार्यों का लोकार्पण करेंगे. इसमें भूमिपूजन में लोक निर्माण विभाग के 178.38 करोड़ रुपये की लागत से 38 कार्य, पीएमजीएसवाय के 49.06 करोड़ रुपये की लागत से 7 कार्य, जल संसाधन विभाग के 174.38 करोड़ रुपये की लागत के 7 कार्य, ग्रामीण यांत्रिकी सेवा के 5.56 करोड़ रुपये की लागत के 50 कार्य शामिल है.

  • 99.84 करोड़ की लागत से 142 विकासकार्यों का लोकार्पण.
  • 414.79 करोड़ रुपये की लागत से 225 विकासकार्यों का भूमिपूजन
  • 514.63 करोड़ की लागत से 367 विकासकार्यों का भूमिपूजन और लोकार्पण

ABOUT THE AUTHOR

...view details