छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / state

बिलासपुर: प्रशिक्षु आईएएस ने पुष्प वाटिका बाल उद्यान में चलवाया सफाई अभियान

बिलासपुर के रतनपुर नगर पालिका के पुष्प वाटिका बाल उद्यान गार्डन में सफाई अभियान चलाया गया. इस दौरान प्रशिक्षु आईएएस ललितादीत्य नीलम के साथ नगर पालिका अध्यक्ष घनश्याम रात्रे भी मौजूद रहे.

By

Published : Sep 27, 2020, 8:38 AM IST

Cleanliness Campaign in Ratanpur
रतनपुर में सफाई अभियान

बिलासपुर: रतनपुर भैरव बाबा मंदिर के पास पुष्प वाटिका बाल उद्यान गार्डन का प्रशिक्षु आईएएस ललितादीत्य नीलम ने नगर पालिका अध्यक्ष घनश्याम रात्रे के साथ निरीक्षण किया. इस दौरान पूरे गार्डन में बड़े-बड़े घास उग आए थे और कचरों का ढेर लगा हुआ था. गार्डन का पिछले कई महीनों से साफ-सफाई नहीं हुआ था, जिसका निरीक्षण करने के उपरांत नगर पालिका अध्यक्ष और वित्तीय प्रभार देख रही सीएमओ मधुलिका सिंह के उपस्थिति में शनिवार को गार्डन में सफाई कार्य किया गया.

पुष्प वाटिका बाल उद्यान में सफाई अभियान

पढ़ें-नगर पालिका परिषद रतनपुर का सामान्य प्रभार संभालेंगे सहायक कलेक्टर ललितादित्य नीलम

बता दें, बीते 23 सितंबर को नगर पालिका रतनपुर में मुख्य नगरपालिका अधिकारी (CMO) के रूप में प्रशिक्षु आईएएस ललितादीत्य नीलम ने चार्ज लिया, जिसके बाद वे भैरव बाबा मंदिर के पास पुष्प वाटिका बाल उद्यान गार्डन का निरीक्षण करने के लिए नगर पालिका अध्यक्ष घनश्याम रात्रे के साथ पहुंच गए, जहां पर वे गार्डन में कचरा जमा था. इसे देखकर शनिवार को नगर पालिका अध्यक्ष घनश्याम रात्रे और वित्तीय प्रभार देख रही सीएमओ मधुलिका सिंह के समक्ष नगरपालिका के कर्मचारियों को पुष्पा वाटिका बाल उद्यान की साफ-सफाई के लिए निर्देश दिया.

प्रशिक्षु आईएएस ने किया पुष्प वाटिका का निरीक्षण

ये भी पढ़ें-बिलासपुर: महामाया मंदिर को मिला 5 लाख 51 हजार रुपए का गुप्तदान

मौके पर स्वयं मौजूद रहे प्रशिक्षु आईएएस

नगर पालिका अध्यक्ष रहे उपस्थित

नगर पालिका के सफाई कर्मचारियों ने निर्देश के बाद सफाई अभियान चलाया. इस दौरान जेसीबी मशीन से भी साफ-सफाई किया गया. इसके अलावा नगर पालिका अध्यक्ष घनश्याम रात्रे ने पुष्प वाटिका बाल उद्यान में फूल के पौधे सहित अन्य पौधे लगाने के लिए कर्मचारियों को निर्देशित किया. सफाई अभियान के दौरान खुद मुख्य नगरपालिका अधिकारी प्रशिक्षु आईएएस ललितादीत्य नीलम और नगर पालिका अध्यक्ष घनश्याम रात्रे सहित अन्य अधिकारी-कर्मचारी उपस्थित रहे. इसके अलावा ललितादीत्य नीलम दूसरे दिन भी गार्डन की साफ-सफाई के लिए कर्मचारियों को निर्देशित किया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details