छत्तीसगढ़

chhattisgarh

बिलासपुर में तेज रफ्तार कार ने बच्चे को मारी टक्कर, ऑन द स्पॉट हुई मौत

By

Published : Dec 29, 2022, 8:22 PM IST

बिलासपुर में तेज रफ्तार का कहर जारी है. सीपत थाना क्षेत्र में सड़क हादस में एक मासूम की जान चली Child died in road accident in Sipat गई. स्थानीय लोगों ने सीपत पुलिस को जानकारी दी. सूचना पर पहुंची पुलिस ने घटनास्थल से बच्चा का शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए बिलासपुर अस्पताल भेज दिया. पुलिस फरार वाहन ड्राइवर को तलाश कर रही है.

Child died in road accident in Sipat
सीपत में सड़क हादसा

बिलासपुर:सीपत थाना प्रभारी हरीश टांडेकर ने बताया कि "ग्राम कुली में रहने वाले नागेश्वर का 7 वर्षीय मासूम नरसिंह दादी के साथ ग्राम कुकदा गया हुआ था. मासूम की दादी सब्जी बेचने का काम करती है. इसी दौरान घर वापस आने के लिए ग्राम कुली के बस स्टैंड के पास मासूम अपनी दादी के साथ रोड पार करने के लिए खड़ा थ. इसी दौरान महिंद्रा सोल्ड वाहन के ड्राइवर ने लापरवाही पूर्वक तेज रफ्तार से गाड़ी चलाते हुए मासूम को टक्कर मार दी Child died in road accident in Sipat. वाहन से गंभीर चोट लगने से मासूम की मौके पर ही मौत हो गई."

यह भी पढ़ें:Surguja: मैनपाट में मिली जलती हुई कार, पीछे की सीट पर था नरकंकाल, हत्या का अंदेशा

सड़क हादसे के बाद लगा जाम: घटना की सूचना पर सीपत पुलिस मौके पहुंची गुस्साए ग्रामीणों ने सीपत बलौदा Sipat Baloda Marg मार्ग पर जाम लगा दिया. इससे रोड की दोनों छोर पर वाहनों की लंबी कतार लग गई. थाना प्रभारी हरीशचंद्र ताण्डेकर गांव वालों को समझाया. इस पर मुआवजे की मांग पर ग्रामीण अड़े रहे. प्रशासन की ओर से बालक के परिजन को मुआवजा राशि दी गई. जिसके बाद ग्रामीण शांत हुए. फिलहाल पुलिस शव को कब्जे में लेकर पोस्ट्मार्टम के लिए बिलासपुर अस्पताल भेज दिया है.

सड़क हादसे के कई कारण:सड़क हादसों में ज्यादातर मौते 15 से 25 साल के युवाओं की होती है. इसमें दुपहिया सवार ज्यादा होते हैं. हादसों की समीक्षा से पता चलता है कि दोपहिया सवार हेलमेट नहीं पहनते इसके कारण उनके सिर में गंभीर चोटें लगती हैं. यही मौत का कारण भी बनता है. इसके अलावा कई लोग आजीवन अपाहिज हो जाते हैं. इसके कारण परिवार को आर्थिक परेशानियों का भी सामना करना पड़ता है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details