छत्तीसगढ़

chhattisgarh

मरवाही उप चुनाव अपडेट: मुख्य निर्वाचन अधिकारी रीना बाबासाहेब कंगाले ने किया गौरेला-पेंड्रा-मरवाही का दौरा

By

Published : Oct 8, 2020, 7:35 PM IST

मरवाही विधानसभा उप चुनाव को लेकर चुनाव आयोग तैयारियों में लगा हुआ है. गुरुवार को मुख्य निर्वाचन अधिकारी रीना बाबासाहेब कंगाले गौरेला-पेंड्रा-मरवाही के दौरे पर पहुंची हैं. कंगाले ने कोरोना महामारी से बचाव के लिए जरूरी दिशा-निर्देश भी दिए हैं

chief-electoral-officer-reena-babasaheb-kangale-visit
रीना बाबासाहेब कंगाले पहुंची गौरेला-पेंड्रा-मरवाही के दौरे पर

बिलासपुर:छत्तीसगढ़ राज्य की मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी रीना बाबासाहेब कंगाले गौरेला-पेंड्रा-मरवाही के दौरे पर पहुंचीं. जहां उन्होंने गौरेला के माधवराव सप्रे शासकीय महाविद्यालय में मरवाही विधानसभा उप चुनाव को लेकर चल रहे मतदान दलों प्रशिक्षण कार्य का अवलोकन किया. रीना बाबासाहेब कंगाले ने कोरोना महामारी से बचाव के लिए जरूरी दिशा-निर्देश भी दिए हैं. साथ ही मतदान दलों को नियमों के पालन की शपथ दिलाई गई है.

पढ़ें:दंतेवाड़ा में IED डिफ्यूज करने वाली महिला कमांडो लक्ष्मी और विमला के मुरीद हुए सीएम बघेल

उन्होंने कहा कि मतदान दलों ने शपथ लिया कि हम कोविड-19 महामारी के इस काल में भारत निर्वाचन आयोग और कोविड-19 संक्रमण से बचाव के लिए उपयुक्त व्यवहार और जारी समस्त दिशा-निर्देशों और नियमों का पालन करेंगे. निर्वाचन कार्य और मतदाता जागरूकता कार्यक्रम के अंतर्गत प्रचार-प्रसार के दौरान मास्क का प्रयोग करेंगे. अपने सभी सहयोगियों को भी मास्क पहनने, सैनिटाइजर का प्रयोग करने और उचित सामाजिक दूरी बनाए रखने के लिए प्रेरित करेंगे. संक्रमण के इस दौर में निर्वाचन संबंधित हर कार्य सुरक्षा और सतर्कता के साथ करेंगे. इस मौके पर कलेक्टर और जिला निर्वाचन अधिकारी डोमन सिंह, पुलिस अधीक्षक सूरज सिंह परिहार समेत जिले के आलाधिकारी उपस्थित थे.

अजीत जोगी ने निधन से खाली हुई थी सीट

बता दें कि छत्तीसगढ़ के पहले मुख्यमंत्री अजीत जोगी के निधन के बाद से मरवाही विधानसभा सीट खाली हो गई थी. यहां उपचुनाव की तारीखों का ऐलान कर दिया गया है. 3 नवंबर को वोटिंग और 10 नवंबर को नतीजे जारी किए जाएंगे. निर्वाचन आयोग की उड़नदस्ता टीम क्षेत्र में लगातार दौरा भी कर रही है. हाल के दिनों में कार्रवाई भी की गई थी. पेंड्रा ब्लॉक के पीपलामार के घरों से अजीत जोगी की तस्वीरें जब्त की हैं. टीम ने 33 फोटो फ्रेम जब्त करते हुए प्रकरण बना कर जिला निर्वाचन अधिकारी को रिपोर्ट सौंपी थी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details