छत्तीसगढ़

chhattisgarh

By ETV Bharat Chhattisgarh Team

Published : Nov 3, 2023, 11:41 PM IST

ETV Bharat / state

बिलासपुर में चुनाव आयोग की कार्रवाई, कांग्रेस के पक्ष में चुनाव प्रचार करने वाले टीचर दंपति सस्पेंड, शहर से कैश भी हुआ जब्त

Chhattisgarh Election Commission action in Bilaspur: छत्तीसगढ़ में चुनाव आयोग एक्शन मोड में है. बिलासपुर में शिक्षक दंपति को कांग्रेस के पक्ष में चुनाव प्रचार करने पर निलंबित कर दिया गया. साथ ही वाहन चेकिंग के दौरान जिले से भारी मात्रा में कैश जब्त किया गया है.

Chhattisgarh Election Commission action
बिलासपुर में चुनाव आयोग की कार्रवाई

बिलासपुर: बिलासपुर में कांग्रेस के पक्ष में चुनाव प्रचार करना एक शिक्षक को महंगा पड़ गया है. यहां कांग्रेस के पक्ष में चुनाव प्रचार करने गए एक शिक्षक दंपत्ति की शिकायत चुनाव आयोग में की गई. जांच के बाद चुनाव प्रचार में संलिप्त पाए जाने पर शिक्षक दम्पति के खिलाफ कार्रवाई की गई है. कलेक्टर और जिला निर्वाचन अधिकारी अवनीश कुमार शरण के अप्रूवल के बाद शिक्षक कांति साहू को निलंबित कर दिया हैं. साथ ही उनकी व्याख्याता पत्नी अनिता साहू के खिलाफ कार्रवाई के लिए संचालक स्कूल शिक्षा विभाग को अनुशंसा की गई है. इसके साथ ही जिला में वाहन चेकिंग के दौरान भारी मात्रा में कैश जब्त किया गया है.

दरअसल, बिलासपुर में चुनाव आयोग को शिकायत मिली की शासकीय कर्मचारी होकर चुनाव में एक दल के पक्ष में प्रचार किया जा रहा है. जबकि शासकीय कर्मचारियों के सर्विस में किसी भी राजनीतिक दल के पक्ष में चुनाव प्रचार करने की मनाही होती है. शिक्षक कांति साहू शिक्षक एलबी के मूल कार्यरत हैं. वे बिल्हा में तैनात हैं.

पति पत्नी पर कार्रवाई की गाज:बताया जा रहा है कि दोनों पति-पत्नी सोशल मीडिया के साथ ही मौखिक चुनाव प्रचार में भी शामिल थे. मामले में शिकायत की जांच करने पर पति-पत्नी दोनों के खिलाफ की गई शिकायत सही पाई गई. टीचर पति को जिला निर्वाचन अधिकारी ने सस्पेंड कर दिया है. वहीं, उनकी पत्नी व्याख्याता शिक्षिका के खिलाफ भी कार्रवाई करने की अनुशंसा की गई है. ये सोशल मीडिया के जरिए भी प्रचार कर रहे थे.

Himanta Biswa Sharma Attacks Congress नक्सलियों और कांग्रेस के बीच हुआ समझौता :हिमंता बिस्वा सरमा
बेलतरा विधानसभा क्षेत्र से कांग्रेस प्रत्याशी को चुनाव आयोग का नोटिस, पेड न्यूज छपवाने का लगा आरोप
तेलंगाना विधानसभा चुनाव 2023 की अधिसूचना आज, शुरू होगी नामांकन प्रक्रिया

वाहन चेकिंग के दौरान भारी मात्रा में नगद जब्त :बिलासपुर में निष्पक्ष और पारदर्शी चुनाव कराने के लिए एफएसटी और एसएसटी की टीम की ओर से अवैध नगद और सामान की जब्ती की जा रही है. मस्तूरी एफएसटी टीम ने बड़ी कार्रवाई करते हुए शुक्रवार को रिसदा चेक पोस्ट पर वाहन चेकिंग के दौरान अवैधरूप से ले जा रहे पैसे बरामद किए हैं. रिसदा चेकपोस्ट पर वाहनों की जांच के दौरान कुल 9 लाख रुपये जब्त किए गए हैं. यह कार्रवाई दो क्षेत्रों सकरी और तोरवो को मिलाकर की गई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details