छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / state

पेंड्रा में बस की चपेट में आया चीतल, वन विभाग ने पहुंचाया अस्पताल

पेंड्रा में बस की चपेट में आने से एक चीतल घायल हो (Cheetal hit by bus in Pendra) गया है. जिसे इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

By

Published : Apr 8, 2022, 8:26 PM IST

Cheetal hit by bus in Pendra
पेंड्रा में बस की चपेट में आया चीतल

गौरेला पेंड्रा मरवाही : पेंड्रा में यात्री बस की चपेट में आने से एक चीतल घायल (Cheetal hit by bus in Pendra) हो गया है. घटना मरवाही दानाकुंडी मुख्यमार्ग की बताई जा रही है. बताया जा रहा है कि चीतल जंगल से भटककर रिहायशी इलाके में पानी पीने के लिए आया था. तभी बस की चपेट में आ गया. मरवाही वन परिक्षेत्र के दानीकुंडी में ये घटना सामने आई है. वनविभाग की टीम मौके पर पहुंच गई है. चीतल का इलाज किया जा रहा है.


कहां का है मामला : मरवाही वन मंडल के मरवाही वन परिक्षेत्र (Marwahi Forest Department rushed to the hospital )के दानीकुंडी मरवाही मुख्यमार्ग का है. जहां पर अचानक एक चीतल पानी की तलाश में जंगल से भटककर मेन रोड पर आ गया. जहां वो एक यात्री बस की चपेट में आ गया. ग्रामीणों की नजर घायल चीतल पर पड़ी. उन्होंने तत्काल पानी लाकर चीतल को पिलाया और घटना की जानकारी वन अमले को दी. मामले की जानकारी लगते ही वन अमला मौके पर पहुचकर घायल चीतल को इलाज के लिए मरवाही पशु चिकित्सालय लाया. जहां पर घायल चीतल का इलाज करवाने के बाद उसे जंगल मे छोड़ने की बात वन अधिकारियों के द्वारा कही गई है.

ये भी पढ़े-पेंड्रा में कुत्तों के हमले में हिरण घायल, कानन जू रेफर

सुबह हिरण पर कुत्तों ने किया था हमला : वहीं शुक्रवार सुबह भी एक हिरण जंगल से भटककर पेण्ड्रा के दुबटिया इलाके में पहुंच गया था. जिसे कुत्तों ने घायल कर दिया. जिसके बाद वन विभाग की टीम ने इलाज के लिए हिरण को बिलासपुर के कानन जू पहुंचाया. गर्मी और जंगल मे पानी की तलाश में हिरण और चीतल लगातार जंगल से भटककर रिहायशी इलाके में पहुंच रहे है. जहां पर आवारा कुत्ते इनका शिकार कर रहे हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details